योग वेदात सेवा समिति ने जिला जेल में आयोजित कि या सत्संग कार्यक्रम

फोटो 35 सीहोर। कै दियों को गीतासार सुनाते हुए। नवदुनिया

सीहोर। रविवार को जिला जेल के सभागार में योग वेदांत सेवा समिति के द्वारा आयोजित सत्संग कार्यक्रम के दौरान कै दियों को सद्मार्ग दिखाते हुए संत रामा भाई ने कहा कि भय मृत्यु है और निडरता ही जीवन है। तुम क्या लाए थे जो तुमने खो दिया। जो हो रहा है वह अच्छा हो रहा है, जो होगा वह भी अच्छा और प्रभु इच्छा से ही होगा। जो हुआ सो हुआ, अब प्रायश्चित के साथ सुखी जीने का तरीका सीख लो। कार्यक्रम के दौरान जेल में बंद श्रद्धालु भक्ति रस के भजन कीर्तन से भावविभोर हो गए।

कार्यक्रम के दौरान संतश्री का जेलर पन्नालाल प्रजापति ने पुष्पों से स्वागत कि या। संतश्री ने बंदियों से कथा प्रसंगों के माध्यम से पाप का फल भोगने के बाद भगवान की शरण में भक्तिभाव से ईश्वरीय मानवता का धर्म निभाते हुए देश के कानून को हाथ में नहीं लेते हुए सुखी जीवन जीने का आव्हान कि या। संगीतमय भजनों पर बंदी झूम उठे। कार्यक्रम में सद् साहित्य और फलों का वितरण कि या गया। गणेश मंदिर मार्ग स्थित संत के आश्रम में भी सत्संग कार्यक्रम आयोजित कि या गया। संत श्री ने साधक साधिकाओं को नियमित साधना करने और गुरु नाम जपने का संकल्प दिलाया। साथ ही जेल में बंद कै दियों को बुरे कर्मों से दूर रहने का संकल्प दिलाया। कार्यक्रम में भोजन प्रसादी का वितरण कि या गया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में शहर सहित आस पास के ग्रामीण अंचलों के श्रद्धालुगण शामिल हुए।

0000000000000

नंदकि शोर बने पाटीदार समाज के जिला अध्यक्ष

सीहोर। रविवार को पाटीदार समाज के चुनाव विद्यानगर कॉलोनी में सर्वसम्मति से हुए। समाज के लोगों ने सर्वसम्मति से भोपाल जिले एवं सीहोर तहसील को इकाई मानकर भोपाल जिला अध्यक्ष पद पर झरखेड़ा के नंदकि शोर पाटीदार को निर्विरोध मनोनीत कि या। इस मौके पर भंवरलाल पाटीदार श्यामपुर को जिला मीडिया प्रभारी मनोनीत कि या। उक्त कार्यक्रम में भोपाल सीहोर क्षेत्र इकाई, सरदार पटेल युवा संगठन, महिला संगठन व प्रांत प्रतिनिधि निर्विरोध मनोनीत कि ए गए। इस अवसर पर पाटीदार समाज के समाजजनों ने सभी नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों को पुष्प माला पहनाकर स्वागत कि या। कार्यक्रम में मुख्य रूप से मध्य प्रदेश पाटीदार समाज के प्रांत अध्यक्ष महेंद्र पाटीदार, प्रांतीय उपाध्यक्ष मनोहर जागीरदार संरक्षक राजाराम गुजराती, पूर्व जिला अध्यक्ष नन्नूलाल, सरपंच विष्णु बेलावत, तुलसीराम पाटीदार सहित अन्य लोगों की नियुक्ति की गई।

0000000000

जनसमस्या के निराकरण के साथ ही पौधरोपण कार्यक्रम आज

सीहोर। जिला कांग्रेस प्रवक्ता मृदुलराज तोमर ने बताया कि सीहोर जिला प्रभारी मंत्री आरिफ अकील सुबह 11 बजे जिला कांग्रेस कार्यालय के समीप नेहरू पार्क में सर्वप्रथम नेहरू जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। इसके बाद पार्क में पौधरोपण कर पर्यावरण बचाने का संकल्प दिलाएंगे व सीहोर जिले की जनसमस्याओं के निराकरण के लिए आमजन से सौजन्य भेंट करेंगे। जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यवाहक अध्यक्ष राहुल यादव, नईम नवाब, सुरेश गुप्ता ने समस्त कांग्रेस संगठन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से अपील की है कि प्रभारी मंत्री के आगमन पर जिला कांग्रेस कार्यालय पहुंचकर कार्यक्रम को सफल बनाए।