आगर-मालवा। शासकीय उत्कृष्ट उमावि आगर में 7 दिसंबर को कक्षा 9वीं के 80 छात्रों को साइकलें पात्रता अनुसार स्वीकृत की गई हैं। इनमें से 61 उपस्थित विद्यार्थियों को साइकल वितरण 7 नवंबर को किया गया।

इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी केके अग्रवाल ने छात्रों से कड़ी मेहनत कर परीक्षा में अच्छे अंक लाने का आग्रह किया। विकासखंड शिक्षा अधिकारी एसएन भिलाला व संस्था प्राचार्य नंदकिशोर कारपेंटर ने उपस्थित विद्यार्थियों और विशेषकर जिन्हें निशुल्क साइकल शासन की ओर से दी जा रही हैं, से अपेक्षा की कि वे इस सुविधा का लाभ लेकर समय पर स्कूल आएं और स्कूल से समय पर घर पहुंचें। मन लगाकर पढें। शिक्षक राजेश शर्मा, आरपी सूर्यवंशी, दिलीप कुंभकार, ओपी शर्मा, डॉ.दशरथ मसानिया, श्याम श्रीवास्तव, मनीष तिवारी, लेखांत तिवारी, महेश सोनी आदि उपस्थित थे।

कानून बनाकर अयोध्या में राम

मंदिर निर्माण की मांग

-विहिप ने सांसद को दिया ज्ञापन

आगर-मालवा। विश्व हिन्दू परिषद मालवा प्रांत की जिला इकाई ने 7 दिसंबर को देवास-शाजापुर संसदीय क्षेत्र के सांसद मनोहर ऊटवाल को ज्ञापन दिया। इसमें सोमनाथ मंदिर की तर्ज पर सरकार सदन में कानून बनाकर राम जन्म भूमि मंदिर निर्माण करवाने की मांग की गई।

ज्ञापन में बताया कि हिन्दू समाज 1528 से श्रीराम जन्मभूमि पर ही राम मंदिर के लिए निरंतर संघर्ष कर रहा है। इसके समाधान के लिए कई बार वार्ता के प्रयास भी हुए, जो हर बार असफल सिद्घ हुए। 1528 से न्याय पालिका में प्रयास चल रहे हैं। सर्वोच्च न्यायालय में राम जन्मभूमि मामले की सुनवाई प्राथमिकता में न रखते हुए टाल दी गई। इससे हिन्दू समाज की आशाएं धूमिल हुईं और अब वर्तमान परिस्थितियों में संतों और समाज को इसके समाधान का एक ही मार्ग दिखाई दे रहा है कि सोमनाथ के मंदिर की तर्ज पर सरकार सदन में कानून बनाकर राम जन्म भूमि मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करे। मालवा प्रदेश की राम भक्त जनता एवं संत की भावनाओं को केन्द्र सरकार तक पहुंचाने के साथ ही कानून बनाने में सहभागी बने। ज्ञापन का वाचन विहिप के जिलामंत्री योगेन्द्र परमार ने किया। विहिप के जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर दुबे, कार्यकारी अध्यक्ष राजेश अरोड़ा, दुर्गावाहिनी प्रांत संयोजिका पिंकी पंवार, बजरंग दल जिला संयोजक पंकज परमार एवं लोकेश त्रिवेदी, रवि चौहान, राहुल माली, अक्षय सोनी सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे।

7एजीआर 11 - आगर में सांसद को ज्ञापन देते विहिप के पदाधिकारी व कार्यकर्ता।