Naidunia
    Thursday, April 26, 2018
    PreviousNext

    बाजारों से 2 हजार रुपए के नोट गायब होना भी षड्यंत्र : शिवराज सिंह

    Published: Mon, 16 Apr 2018 07:13 PM (IST) | Updated: Tue, 17 Apr 2018 08:25 AM (IST)
    By: Editorial Team
    shivraj shajapur 16 04 2018

    शाजापुर। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि बाजारों से 2 हजार स्र्पए के नोट गायब होना भी षड्यंत्र है। केंद्र व प्रदेश सरकार इस पर सख्त कार्रवाई करेगी।

    शिवराज सोमवार को शाजापुर में किसान महासम्मेलन में संबोधित कर रहे थे। उन्‍होंने कहा कि देश में नोट की कृत्रिम कमी पैदा की जा रही है।

    इस आयोजन के बहाने सीएम ने कांग्रेस पर तीखे हमले किए। कलश यात्रा पर जमकर तंज कसते हुए बोले कि कांग्रेस लाशों पर राजनीति कर रही है। प्रदेश में आग लगाना और दंगे फैलाना चाहती है। कांग्रेस के इस षड्यंत्र को कामयाब नहीं होने दूंगा।

    शिवराज ने मंच से ही मुख्यमंत्री किसान समृद्धि योजना के तहत प्रदेश के 10.21 लाख किसानों के खाते में 1669 करोड़ स्र्पए एक क्लिक में पहुंचाए। मंच से ही 3 हजार करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का लोर्कापण और भूमिपजून किया। उल्लेखनीय है कि किसानों को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव, नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह न्याय कलश यात्रा निकाल रहे हैं।

    दोपहर 1 बजे शाजापुर पहुंचे मुख्यमंत्री चौहान ने भाषण में शुरुआत से लेकर आखिरी तक कांग्रेस को कई बार कोसा। मंदसौर कांड समेत कांग्रेस की कलश यात्रा का जिक्र किया। कहा कि कांग्रेस राज में प्रदेश में साढ़े 7 लाख हेक्टेयर जमीन में ही सिंचाई होती थी। अब 40 लाख हेक्टेयर क्षमता हो गई है। कांग्रेस राज में प्रदेश की जनता ने काले दिन ही देखे थे। आज पानी, बिजली, सड़क जैसी मूलभूत सुविधाएं मिल रही हैं।

    अस्पताल में मृत घोषित

    सभा से पहले जिले के ग्राम टांडा बोर्डी के 70 वर्षीय बद्रीलाल पिता धूलजी की अचानक तबीयत बिगड़ गई। उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। इधर, कार्यक्रम में ही तेज हवा चलने से शुजालपुर के राणोगंज निवासी 58 वर्षीय कचरू पिता बापू पुरी पर टेंट गिर गया। इससे कचरू को घायल हो गया।। जिले के ग्राम पिपलोदा में ही बस पलटने से पांच-छह किसान घायल हुए हैं।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें