- दो महिला सहित चार गिरफ्तार

अकोदिया। भोपाल के गौतमपुरा थाना पुलिस ने रुपए लेकर शादी कराने वाली गैंग का पर्दाफाश किया है। पकड़ाए गए आरोपियों ने अकोदिया क्षेत्र के एक परिवार को भी ठगी का शिकार बनाया। अकोदिया पुलिस आरोपियों को प्रोडक्शन वारंट पर यहां लाई। जिनसे पूछताछ की गई। मामला जनवरी-18 का है। ग्राम पेंवजी का एक सभ्रांत परिवार भी इस गैंग की चंगुल में फंस गया। लड़की से कोर्ट मैरिज कर एक लाख रुपए की नगर राशि शादी कराने वाली गैंग को दी गई लेकिन 2 दिन बाद ही लड़की लड़के के परिवार को झांसा देकर रकम और नगदी लेकर फरार हो गई थी।

जानकारी के अनुसार भोपाल गौतमनगर थाने में जीवनलाल पिता उदयसिंह जाट निवासी उमरिया धार ने 25 जनवरी को शिकायत दर्ज कराई थी। जिस आधार पर पुलिस ने जब छानबीन की तो इस गैंग की एक महिला सदस्य शीला श्रीवास पति राजेंद्र श्रीवास उम्र 35 निवासी पीपल चौराहा करोद, पड़ोस में रहने वाली जाशमीन पिता मोहम्मद रफी उम्र 21 अलीपुरा आष्टा हाल मुकाम करोद भोपाल को पुलिस ने गिरफ्तार किया। पूछताछ में महिला ने इस गैंग में अपने पति राजेंद्र श्रीवास और लड़की के मुंहबोले भाई सत्येंद्र चौहान पिता मोहनसिंह राजपूत उम्र 22 निवासी सीहोर के भी शामिल होने की बात बताई। पुलिस ने उसके पति व मुंहबोले भाई को भी गिरफ्तार किया।

दो दिन बाद ही भाग गई थी दुल्हन

जानकारी के अनुसार माही उर्फ माहिरा उर्फ जास्मीन की शादी अकोदिया थाना अंतर्गत पेंवची गांव में धनपाल पिता मांगीलाल जैन (25) से एक लाख रुपए नगद लेकर कर दी गई थी। इस शादी में जहां राजेंद्र लड़की का चाचा बना, वहीं राजेंद्र श्रीवास की पत्नी लड़की की चाची बनी। इसके लिए बकायदा फोन पर लड़के वालों से श्रीवास की चर्चा होती रही। चाचा-चाची बने गैंग के सदस्य लड़की को लेकर लड़के का घर-परिवार देखने ग्राम पेंवची भी गए। सबकुछ ठीक-ठाक रहा और दोनों की 16 जनवरी को कोर्ट मैरिज करा दी गई। लड़की दो दिन ही अपने ससुराल में रही और इस दौरान उसने अपने पति से मासिक धर्म का बहाना बनाकर संबंध नहीं बनाए। सोची-समझी रणनीति के तहत शादी के तीसरे दिन ही लड़की 20 हजार रुपए नगद और जेवर लेकर फरार हो गई, जिसकी शिकायत धनपाल पिता मांगीलाल जैन ने अकोदिया थाने पर 1 फरवरी को दर्ज कराई थी। पुलिस ने धारा 420, 120बी आईपीसी के अंतर्गत प्रकरण दर्ज किया था।

अकोदिया पुलिस भोपाल पहुंची

सोमवार को अकोदिया पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट के अंतर्गत अपराधियों को अकोदिया थाने लाकर शुजालपुर न्यायालय में पेश किया। जहां से मंगलवार दोपहर तक अपराधियों को अकोदिया पुलिस को पूछताछ के लिए सौंपा गया। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

-----------

गौसेवक 26 को करेंगे सीएम आवास का घेराव

अकोदिया। शासकीय पशु चिकित्सालय परिसर में मोहन बड़ोदिया ब्लॉक के गो सेवकों की बैठक हुई। प्रदेश नेतृत्व के आव्हान पर 26 फरवरी को मुख्यमंत्री आवास घेराव की योजना पर विचार किया गया। बैठक में प्रदेश मीडिया प्रभारी जगदीश शर्मा, विष्णुप्रसाद मालवीय, यशवंतसिंह ठाकुर, राजमल चंद्रवंशी, कैलाश मालवीय, राजेंद्र परमार, जीवन ठाकुर, योगेश शर्मा आदि उपस्थित थे।

-------