- कक्षा 10वीं एवं 12वीं में कई बच्चों ने पाया बेहतर मुकाम

शाजापुर। हाल ही में घोषित हुए बोर्ड की कक्षा 10वीं एवं 12वीं के परीक्षा परिणामों में जिले के हजारों बच्चों ने बेहतर मुकाम पाया। अव्वल रहे और अब उनकी आगे बढ़ने की ख्वाहिश है। कई ने मन के राज भी खोले। उनका कहना है कि मेहनत के दम पर ही इस मुकाम पर पहुंचा जा सकता है। अब वे आगे की तैयारियों में जुट गए हैं।

कई ने पाया अच्छा मुकाम

- बस स्टैंड स्थित उत्कृष्ट स्कूल में कक्षा 10वीं के आदित्य पिता मुकेश वर्मा ने 92.5 प्रतिशत प्राप्त किए। इस पर परिजनों समेत स्कूल स्टाफ ने हर्ष व्यक्त किया।

फोटो : 16एसजेआर19

कैप्शन- आदित्य वर्मा।

--

- सरस्वती विद्या मंदिर कालापीपल की छात्रा दीपिका शर्मा ने कक्षा 10वीं में 94.8 प्रतिशत अंक हासिल किए। दीपिका ने अपनी सफलता के पीछे लगातार कड़ी और अनुशासन के साथ पढ़ाई करना बताया। एबी रोड स्थित एमजी कॉन्वेंट स्कूल में कक्षा 10वीं के छात्र पार्थ पिता आशुतोष शर्मा ने आईसीएसई बोर्ड परीक्षा के परिणाम में 84 प्रतिशत अंक हासिल किए।

फोटो : 16एसजेआर20

कैप्शन- दीपिका शर्मा।

--

- समीपस्थ ग्राम लड़ावद के सुरेशकुमार पिता गंगाराम सोलंकी ने 10वीं में 89.6 प्रतिशत अंक हासिल किए। वह उत्कृष्ट स्कूल शाजापुर का छात्र है।

फोटो : 16एसजेआर21

कैप्शन- सुरेशकुमार सोलंकी।

--

-----------------------------------------------------------------

परिणाम में अव्वल रहे बच्चे

झोंकर। कक्षा 10वीं एवं 12वीं के परीक्षा परिणाम में कई छात्र-छात्राओं ने सफलता हासिल की। यहां के हाईस्कूल में छात्रों ने तो हायर सेकंडरी में छात्राओं ने बाजी मारी। हाईस्कूल का परिणाम 79 प्रतिशत रहा। वहीं हायर सेकंडरी का 85 प्रतिशत परीक्षा परिणाम रहा। छात्रा नंदनी राठौर ने 85 प्रतिशत, रीना मालवीय ने 79 प्रतिशत, छात्र राजू मालवीय ने 93 प्रतिशत अंक हासिल किए। जानकारी प्राचार्य मायाराम पटीदार ने दी। वहीं सरस्वती विद्या मंदिर हाईस्कूल का परिणाम 82 प्रतिशत रहा।

छात्रा पलक ने हासिल किए 96 प्रतिशत अंक

अवंतिपुर बड़ोदिया। संस्कार पब्लिक एकेडमी पोलायकलां में अध्ययनरत कक्षा 10वीं की छात्रा पलक पिता दिनेश राठी ने कक्षा 10वीं में 96 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। स्कूल में पहला स्थान हासिल होने पर अवंतिपुर बड़ोदिया में खुशी की लहर है।

फोटो : 16एसजेआर24

कैप्शन-पलक राठी।

----

टुकराना हाईस्कूल का शत-प्रतिशत परिणाम

पनवाड़ी। शासकीय हाईस्कूल टुकराना का परीक्षा परिणाम 97 प्रतिशत रहा। सभी बच्चे उत्तीर्ण रहे। छात्रा वर्षा शर्मा ने 89 प्रतिशत अंक हासिल किए। वहीं संस्था के 11 छात्र प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए। जानकारी शिक्षक महेश शर्मा ने दी।

-------

परीक्षा परिणाम से खिले होनहारों के चेहरे

नलखेड़ा। कक्षा 10वीं एवं 12वीं के परीक्षा परिणाम को देखकर होनहारों के चेहरे खिल उठे। नगर के प्राइवेट स्कूल एवं शासकीय के विद्यार्थियों ने जिले मे प्रथम स्थान प्राप्त किए। यूनिक पब्लिक स्कूल कक्षा 10वीं में स्नेहा लोढ़ा ने 91 प्रतिशत, केशव द्विवेदी ने 85 प्रतिशत अंक, कक्षा 12वीं में प्राची गोधा ने 91 प्रतिशत अंक हासिल किए। गुरुकुल पब्लिक स्कूल में कक्षा 12वीं का परिणाम शत-प्रतिशत रहा। छात्र धीरज तिवारी ने 93 प्रतिशत, अभिषेक मेहता ने 89 प्रतिशत, रामबाबू पाटीदार ने 88 प्रतिशत, राहुल पंवार ने 80 प्रतिशत अंक हासिल किए। कक्षा 10वीं में मरियम लश्करी ने 95, पूर्वा जैन ने 94 व लविशा पाटीदार ने 93 प्रतिशत हासिल किए। वात्सल्य पब्लिक स्कूल में कक्षा 10वीं में अमीशा पाटीदार ने 93, तुलसा पाटीदार ने 92 व महक खान ने 91 प्रतिशत, सरस्वती शिशु मंदिर की वर्षा सोनी ने 97 प्रतिशत लाकर जिले में प्रथम स्थान पर रही। शासकीय विद्यालय में कक्षा 10वीं की कविता गंगाराम ने 78, भागवंता रामचंद्र ने 80 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। वहीं कक्षा 12वीं के मुकेश होकमसिंह ने 87 व प्रतिभा उपाध्याय ने 90 प्रतिशत अंक प्राप्त किए।

डॉक्टर बनना चाहती है स्वाति गोयल

नगर के कमला सागर हाईस्कूल में अध्ययनरत कक्षा 12वीं की छात्रा स्वाति पिता धर्मचंद गोयल ने विज्ञान संकाय में कुल 500 अंकों में से 443 अंक प्राप्त कर संस्था में विशिष्ट स्थान बनाया। स्वाति ने बताया भविष्य में वह डॉक्टर बनकर मानव हित में कार्य करना चाहती है।

फोटो : 16एसजेआर25

कैप्शन- स्वाति गोयल

---------

तिलावद में अव्वल रहे बच्चे

तिलावद। ग्राम तिलावद के शासकीय उमावि में हायर सेकंडरी का परिणाम 82 प्रतिशत और हाईस्कूल का 86 प्रतिशत रहा। 12वीं में छात्रा करीना शकील खां ने 90 प्रतिशत, बलवीर धरम तोमर ने 89 प्रतिशत, शुभम हेमराज वर्मा ने 88 प्रतिशत, मोनिका गिरिराज तोमर ने 86 प्रतिशत और हाईस्कूल में छात्रा भावना विक्रम चौधरी ने 94 प्रतिशत, पवन बंसल ने 93 प्रतिशत, सोनाली तोमर ने 92 प्रतिशत, श्रेणिका चौधरी ने 91 प्रतिशत व अरविंद 85 प्रतिशत अंक हासिल किए। इसी प्रकार हाईस्कूल में कुल 36 में 21 फर्स्ट एवं 9 सेकंड छात्र-छात्राएं उत्तीर्ण रहे। इसी प्रकार हायर सेकंडरी में मैथ्स व बायो में 32 प्रथम, आर्ट में 10 अन्य ने प्रथम स्थान हासिल किया।

-----------