सारंगपुर। बस स्टैंड पर यात्रियों को शुद्ध और शीतल पेयजल के लिए लगाए गए आरओ सिस्टम की सुरक्षा और यात्री प्रतीक्षालय के आसपास कचरा फेंकने वाले दुकानदारों की निगरानी व कार्रवाई के लिए छह सीसीटीवी कै मरे लगाए गए हैं। इससे अब 24 घंटे निगरानी हो सके गी।

सीएमओ दीपक रानवे ने बताया नपा प्रशासन द्वारा नवीन बस स्टैंड यात्री प्रतीक्षालय (रैन बसेरा) पर ग्रीष्मऋतु को दृष्टिगत रखते हुए और आम नागरिकों व यात्रियों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने हेतु आरओ सिस्टम लगाया गया था। ताकि बस स्टैंड पर आने वाले यात्रियों को भीषण गर्मी में शुद्ध एंव ठंडा पानी मिल सके लेकि न उसमें आए दिन असामाजिक तत्वों द्वारा तोड़फोड़ की जा रही थी जिससे आरओ सिस्टम के संचालन में दिक्कत हो रही थी। इसी दिक्कत को समाप्त करने और आसामाजिक तत्वों की पहचान करने के उद्देश्य से बस स्टैंड पर 6 सीसीटीवी कै मरे लगाए गए ताकि रात-दिन 24 घंटे घटने वाले कोई अप्रिय घटना पर नजर रखी जा सके गी। इस अवसर पर बस स्टैंड पर नपाध्यक्ष रुपल प्रमोद सादानी, नपा उपाध्यक्ष हनीफ अच्छु हाफीज, राज्यसभा सांसद प्रतिनिधि प्रदीप सादानी, सीएमओ रानवे आदि मौजूद थे।

कचरा फेंकने वाले भी आएगी सीसीटीवी की जद में

नपा ने बस स्टैंड और शहर के अन्य सार्वजनिक स्थलों को स्वच्छ बनाए रखने के लिए आदेश जारी कर यह सूचना पटल विभिन्न स्थानों पर लगाए थे कि जो भी कचरा गाडिय़ों के अलावा सड़कों और नालियों में फेंके गा, उसके खिलाफ 500 रुपए की चालानी कार्‌रवाई होगी। अब सीसीटीवी कै मरे में डीपो के आसपास कचरा फेंकने वाले व्यापारी और दुकानदार में पकड़े जाएंगे, जिन पर नपा आसानी से चालानी कार्रवाई कर सके गी।