श्योपुर-ढोढर। ढोढर के मुख्य बाजार में आधा दर्जन से ज्यादा डकैतों ने वारदात को अंजाम दिया और 23 लाख स्र्पए से ज्यादा की नकदी और जेवर लेकर फरार हो गए।

बुधवार-गुस्र्वार की दरमियानी रात एक बजे बदमाशों ने कृष्णगोपाल के पुत्र गिरीश गोयल के घर पर धावा बोला। परिवार को बंधक बनाकर दो घंटे तक घर छानने के बाद बदमाश रात तीन बजे परिवार को एक कमरे में बंद कर फरार हो गए।

परिजनों के शोर के बाद पड़ोसी पहुंचे फिर पुलिस को सूचना दी। श्योपुर एसपी डॉ. शिवदयाल सिंह गुस्र्वार सुबह बल के साथ घटनास्थल पहुंचे। एसपी के मुताबिक जांच पूरी होने तक ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता। कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। वहीं इस हाईप्रोफाइल मामले में पुलिस के हाथ खाली हैं।

जानकारी के मुताबिक भाजपा जिला अध्यक्ष अशोक गर्ग ढोढर गांव के रहने वाले हैं। जिला अध्यक्ष के घर के पास ही उनकी ससुराल है। जिसमें साले कृष्णगोपाल गोयल का बेटा गिरीश गोयल अपने परिवार के साथ रहता है। बुधवार-गुरुवार की रात 1 बजे के करीब घर के पिछले हिस्से से 8-10 बदमाश घर में दाखिल हो हुए।

एक बार बदमाश अलमारी तोड़कर उसमें रखे 5 लाख रुपए से ज्यादा ले गए। बदमाश अपने साथ घर गिरीश की पत्नी अंजना को भी ले गए। घर से आधा किमी दूर अंजना को गोली मारने की धमकी देकर उससे घर में रखे और नकदी व जेवरों की पूछा। करीब आधे घंटे बाद बदमाश अंजना को लेकर दोबारा घर में घुसे और पूरे परिवार को बंधक बनाकर घर के दूसरे कमरे में रखी नकदी व जेवरों को ले गए।

रात 3 बजे बदमाशों ने पूरे परिवार को एक कमरे में बंद किया फिर मुख्य दरवाजे पर खुद का ताला लगाकर चाबी ले गए। बदमाशों के जाने के आधा घंटे बाद परिजनों ने शोर मचाना शुरू किया तब मोहल्ले वालों को फिर बाद में पुलिस को घटना पता लगा। परिजनों के अनुसार बदमाश 17 लाख रुपए नकद, 20 तौला सोने के जेवर व एक किलो 200 ग्राम चांदी के वर्तन, जेवर व सिक्के ले गए।

साढ़े चार साल पहले ढोढर बैंक में हुई थी 34.65 लाख डकैती

साल 2014 में 14-15 फरवरी की रात ढोढर की यूको बैंक में भी डकैतों ने धावा बोला था। खिड़की काटकर अंदर घुसे डकैतों ने गैस कटर से बैंक का स्ट्रांग रूम काटा और उसमें रखे 32 लाख 65 हजार 5 रुपए लेकर चंपत हो गए। इस मामले में पुलिस ने मास्टर माइंड सहित पांच लोगों को पकड़ा और जेल भेज दिया लेकिन, बैंक से डकैती की गई रकम को पुलिस जब्त नहीं कर पाई है। पांच महीने पहले भी भाजपा के वरिष्ठ नेता मूलचंद रावत के घर 16 लाख रुपए की डकैती डाली गई थी। पुलिस इस मामले को सुलझा नहीं पाई है।

इनका कहना है

मैं खुद इस मामले की जांच करने ढोढर गया था। परिवार लूटपाट व डकैती की शिकायत कर रहा है। फिलहाल इस मामले में जांच तक कुछ कहा नहीं जा सकता। हमारी कार्रवाई तेजी से जारी है।

डॉ. शिवदयाल सिंह एसपी, श्योपुर