श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

एक के बाद एक वाहन चोरी कर पुलिस को हिला देने वाले बदमाश अंततः पुलिस के हत्थे चढ़ गए। कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को दो बदमाशों को दबोच लिया। इनसे चोरी की 9 बाइक बरामद की गई है। वाहन चोरी में अंतरराज्यीय गिरोह शामिल है। क्योंकि, राजस्थान के सवाई माधौपुर के एक बदमाश का नाम भी सामने आया है जिसे, जल्द गिरफ्तार करने की प्लानिंग पुलिस बना रही है।

कोतवाली टीआई सुनील खेमरिया ने बताया कि, इस्लामपुरा निवासी ताहिर उर्फ पिंटू पुत्र सफी के घर से पुलिस ने चोरी की तीन बाइक जब्त कीं। पूछताछ आगे बढ़ी तो ताहिर ने बताया कि पीपल्दी गांव का सजाउद्दीन उर्फ शानू पुत्र इंसार खान भी इस काम में उसके साथ है और चोरी की कुछ गाड़ियां पीपल्दी गांव में भी रखते हैं। इसके बाद पुलिस ने पीपल्दी गांव में छापामार कार्रवाई की और चोरी की छह बाइक के साथ सजाउद्दीन को पकड़ लिया। चोरों से 09 बाइक मिल चुकी हैं लेकिन पुलिस को संदेह है कि इनसे अभी और बाइकें जब्त होंगी इसलिए, पुलिस पूछताछ कर रही है।

ग्राहक बनकर पकड़ा वाहन चोर

वाहन चोरों को पकड़ने के लिए कोतवाली पुलिस दो महीने से जाल बिछा रही है। कोतवाली के दो आरक्षक विजय सिंह जादौन एवं अंसार खान को सूचना मिली कि, इस्लामपुरा में चोरी की बाइक बिक रही हैं। इसके बाद पुलिस ने एक युवक को ग्राहक बनाकर पिंटू के घर भेजा। बाइक चोरी पिंटू चोरी की बाइकों को दो जगह रखता था और वहां से पसंद कराकर बाइक को 5 से 15 हजार रुपए तक में बेचता था।

राजस्थान की गाड़ियों पर श्योपुर की नंबर प्लेट

चोरों के घरों से जो 09 बाइक पकड़ी हैं उनमें सब पर श्योपुर जिले की नंबर प्लेट है लेकिन, इनमें से कई बाइक श्योपुर की है ही नहीं। दरअसल सवाई माधौपुर का बदमाश निम्मू मीणा श्योपुर के इन दो वाहन चोरों के साथ मिला हुआ था। श्योपुर से चोरी कई बाइकों को वह सवाई माधौपुर ले जाता था और राजस्थान से चुराई बाइकों को श्योपुर भेज देता था। राजस्थान से आने वाली बाइकों पर नंबर प्लेट श्योपुर की लगाई जाती और श्योपुर से सवाई माधौपुर भेजी गईं चोरी की बाइक पर वहां की नंबर प्लेट लगा दी जातीं। इसके लिए यह बदमाश नंबर फर्जी नंबर प्लेट भी तैयार करते हैं।

वर्जन

-यह अंतरराज्जीय चोर गिरोह है जो राजस्थान से चोरी गई बाइक को श्योपुर में खपाते थे और श्योपुर की बाइकों को राजस्थान के सवाई माधौपुर भेजते हैं। एक बदमाश सवाई माधौपुर का है जिसकी तलाश की जा रही है।

सुनील खेमरिया

टीआई, श्योपुर

फोटो : 13

कैप्शन : वाहन चोरों और बरामद बाइकों के साथ कोतवाली पुलिस।