भाजपा कार्यकर्ता जन-जन से अर्थ संग्रह कर 2018 का चुनाव लड़ेगी : जोशी

भाजपा की अर्थ संग्रह की जिला बैठक आयोजित

शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि

कांग्रेस उद्योगपति के रुपए से चुनाव लड़ती है, जबकि भाजपा गरीब, किसान जन जन के सहयोग से चुनाव लड़ती है। इसी क्रम में आगामी विधानसभा चुनाव में जनता के बीच जाकर जनतंत्र से सहयोग प्राप्त करने एक साथ प्रदेश के सभी जिलों में सामूहिक रूप से अर्थ संग्रह अभियान रविवार से आरंभ हो गया है। इसके लिए शिवपुरी जिले में स्थित प्रत्येक विधानसभा स्तर पर 25 लाख तक की राशि पार्टी कार्यकर्ताओं व जन सहयोग से संग्रहित करने का लक्ष्य तय किया गया है। इस अभियान के अंतर्गत समाज के सभी वर्गों से संपर्क कर अंशदान स्वीकार किया जाएगा। सामूहिक रूप से संग्रह के लिए निकलने वाले दल में स्थानीय मंत्री, क्षेत्रीय सांसद, विधायक और जनप्रतिनिधि कार्यकर्ताओं के साथ प्रदेश स्तर से भी प्रतिनिधि रहेंगे। इसी तरह सभी विधानसभा क्षेत्रों में अर्थ संग्रह अभियान के माध्यम से निम्न, मध्यम वर्ग के व्यक्तियों से श्रद्घानुसार कूपन के माध्यम से पांच सौ, 1 हजार और 2 हजार रुपए का अंशदान स्वीकार किया जाएगा।

यह बात भाजपा अर्थ संग्रह की बैठक में मुख्य अतिथि राज्य मंत्री लालसिंह आर्य ने कही। भाजपा अर्थ संग्रह की जिला बैठक में विवेक जोशी, राज्य मंत्री राजू बाथम, पूर्व विधायक ओमप्रकाश खटीक, विष्णु जैमिनी के आतिथ्य व जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक को संबोधित करते हुए विवेक जोशी ने बताया कि अर्थ संग्रह समिति के प्रदेश संयोजक कृष्ण मुरारी मोघे के नेतृत्व में अर्थ संग्रह का कार्य आज से सभी 56 संगठनात्मक जिलों में सामूहिक रूप से आरंभ हो गया है। इस अभियान के अंतर्गत समाज के सभी वर्गों से संपर्क कर अंशदान लिया जाएगा। अभियान का मुख्य प्रयोजन जन-जन से जीवंत संपर्क बनाना और उन्हें अपनेपन का अहसास कराते हुए पार्टी के साथ रागात्मक संबंध जोड़ना है। बैठक में पूर्व विधायक ओमप्रकाश खटीक ने कहा कि अर्थ संग्रह के जरिए भाजपा ने हर विधानसभा से 25 लाख रुपए का सहयोग का लक्ष्य तय किया है। यह राशि आगामी विधानसभा चुनाव में खर्च की जाएगी। प्रदेश भाजपा के अनुसार अर्थ संग्रह के लिए यह न्यूनतम लक्ष्य है। जिस विधानसभा से जितनी राशि संग्रहित होगी, उसे उसी विधानसभा क्षेत्र में खर्च किया जाएगा। बैठक में स्वागत भाषण सुशील रघुवंशी और संचालन महामंत्री ओम प्रकाश शर्मा गुरु ने किया।

अर्थ संग्रह के सह व मंडल प्रभारी घोषित

अर्थ संग्रह के जिला सह प्रभारी सुरेन्द्र शर्मा को बनाया गया है। नगर मंडल ओमी जैन, ग्रामीण विष्णु जैमिनी, खोड़ राजू बाथम, कोलारस जितेंद्र जैन, बदरवास अजीत जैन, रन्नौद वीरेंद्र रघुवंशी, पिछोर लोकपाल लोधी, खनियांधाना प्रीतमसिंह लोधी, बामौर जगरामसिंह यादव, करैरा दिनारा राजकुमार खटीक, नरवर मुकेश खटीक, सतनवाड़ा सोनू बिरथरे, पोहरी प्रहलाद भारती, बैराड़ दिलीप मुदगल को नियुक्त किया गया है।

12 कैप्शन : भाजपा की अर्थ संग्रह की जिला बैठक में मौजूद पदाधिकारी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए।