शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि

जिला मजिस्ट्रेट शिल्पा गुप्ता ने निर्देश दिए हैं कि विधानसभा निर्वाचन 2018 स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण रूप से संपन्ना कराए जाने के लिए चि-ति स्थानों पर राजनीतिक दलों और अभ्यर्थियों के द्वारा की जाने वाली सभाओं की अनुमति अनुविभागीय दंडाधिकारी 23-करैरा(अजा), 24-पोहरी, 25-शिवपुरी, 26-पिछोर एवं 27-कोलारस द्वारा प्रदान की जाएगी। विधानसभा निर्वाचन 2018 के लिए समस्त विधानसभा क्षेत्रों में आमसभा स्थल चि-ति किए गए है। जिसमें विधानसभा क्षेत्र 23 करैरा में पुलिस सहायक केन्द्र के पास करैरा, बीआरसी कार्यालय के सामने करैरा, पुराना बस स्टेण्ड के पास करैरा, फूला माता मंदिर के पास दिनारा, हाट बाजार के सामने दिनारा, एक खम्बी के पास नरवर, लोढ़ी माता के पास नरवर, मार्केटिंग कार्यालय के पास नरवर, पुलिस थाने के पास नरवर, पुलिस चौकी के पीछे खेल मैदान मगरौनी, कृषि उपज मण्डी प्रांगण करही, मंगला माता के पास सुनारी, मा.शा.के पास खुले मैदान सिरसौद शामिल है। विधानसभा क्षेत्र 24 पोहरी में आदर्श विद्यालय के पीछे का मैदान पोहरी, बस स्टेण्ड के पास बाला मैदान बैराड़, शासकीय स्कूल के सामने बाला ग्राउण्ड बागलौन, बस स्टेण्ड के पास बाला मैदान बमरा, शिवपुरी झिरी मार्ग के पास बाला मैदान परिच्छा अहीर, अग्रवाल धर्मशाला के पास बाला मैदान झिरी, कृषि उपज मंडी के सामने वाला मैदान बीलबरामाता, मंदिर के पास बाला मैदान दुल्हारा, स्कूल के सामने का मैदान ककरौआ, स्कूल के सामने का मैदान ऐंचवाड़ा शामिल है। विधानसभा क्षेत्र 25 शिवपुरी में गांधी पार्क मैदान शिवपुरी, कस्टम गेट के पास पश्चिमी भाग शिवपुरी, काली माता मंदिर के सामने झांसी रोड़ शिवपुरी, सिद्धेश्वर मंदिर हुसैन टेकरी छत्री रोड़ शिवपुरी, पुराना प्रायवेट बस स्टेण्ड मैदान शिवपुरी, खेडापति मंदिर के पहले बगिया के पास मैदान झांसी रोड शिवपुरी, शिवपुरी होटल के सामने माधव चौक के पास एवं पोलो ग्राउण्ड मैदान शिवपुरी पर 25 अक्टूबर तक के लिए अनुमति दी जा सकेगी।

इसी प्रकार विधानसभा क्षेत्र 26 पिछोर में छत्रसाल स्टेडियम पिछोर, बस स्टेण्ड पिछोर, डाक बंगला रोड पिछोर, बस स्टेण्ड मनपुरा, नई उपतहसील के सामने का मैदान भौंती, मण्डी प्रांगण भौंती, स्कूल के सामने वाला मैदान मलावनी, बस स्टेण्ड खनियांधाना, चंदशेखर आजाद सभागार के पास खनियांधाना, थाने के सामने मैदान बामौरकलां, थाने के पास तिराहे का सील मायापुर शामिल है। विधानसभा क्षेत्र 27 कोलारस में पुराना पुल गुरूद्वारा के पास वाला ग्राउण्ड कोलारस, अग्रवाल धर्मशाला के पास सब्जी मण्डी ग्राउण्ड, मेला ग्राउण्ड शीतला माता मंदिर के पास वाला ग्राउण्ड, पटवारी क्वाटर के पास वाला मैदान खरई, कृषि उपज उप मण्डी खरई के बाहर खुला मैदान, बीएसएनएल टावर के सामने हथनापुर मार्ग के पास का सील बदरवास, रेस्ट हाउस के पास मे रोड़ छोड़कर रन्नाौद, बिजरौनी मार्ग पर छात्रावास के सामने इंदार, इंदार मार्ग पर सोसायटी के पास इंदार, जनपद पंचायत कोलारस के सामने का खुला मैदान, कृषि उपज उप मण्डी लुकवासा के पास का मैदान शामिल है।

राजस्थान से आने वाले बुखार से पीड़ित व्यक्ति स्वास्थ्य केंद्र में जांच कराएं

शिवपुरी। राजस्थान क्षेत्र से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को यदि वह बुखार से पीड़ित है, तो नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जाकर अपनी जांच करवाएं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एएल शर्मा ने बताया कि जीका वायरस से पीड़ित व्यक्ति के लक्षण 15 दिवस में दिखते हैं। यह एडीज नामक मच्छर के काटने से होता है, इसके लक्षण भी डेंगू से मिलते-जुलते है, जैसे जुकाम होना, छींक आना, बुखार आना आदि। उपरोक्त लक्षण से कोई भी व्यक्ति ग्रसित हो तो तत्काल स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित स्वास्थ्य संस्थाओं को सूचित करें। संक्रमित रक्त चढ़वानें से भी परहेज करें। हम ऐसे प्रयास करें कि मच्छरों को हमारे आस-पास कहीं भी पनपनें न दें और यदि मच्छर है तो उन्हें नष्ट करें। सावधानी ही बचाव है यह ध्यान में रखें। शिवपुरी जिला राजस्थान सीमा से होने के कारण सावधानी बरतना आवश्यक है। उल्लेखनीय है कि जयपुर में जीका वायरस के 22 प्रकरण सामने आए हैं।

विधानसभा निर्वाचन के लिए बनाए गए जिला कंट्रोल रूम का टेलीफोन नंबर बदला

शिवपुरी। विधानसभा निर्वाचन 2018 के लिए जिला शिवपुरी में कंट्रोल रूम में लगे टेलीफोन नंबर को परिवर्तित किया गया है। कंट्रोल रूम का टेलीफोन नंबर अब 07492-232860 किया गया है। जबकि मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मप्र के बेवसाइट पर जिला कंट्रोल रूम का नंबर 07492-232002 दर्ज है, जिसे परिवर्तित किए जाने हेतु मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मध्यप्रदेश भोपाल को पत्र भी भेजा जा चुका है।