Naidunia
    Monday, December 18, 2017
    PreviousNext

    22 किलोग्राम लहान और 40 लीटर हाथ भट्टी मदिरा बरामद

    Published: Fri, 08 Dec 2017 09:10 AM (IST) | Updated: Fri, 08 Dec 2017 09:10 AM (IST)
    By: Editorial Team

    महिला को गिरफ्तार कर जमानत पर छोड़ा

    टीकमगढ़। आबकारी पुलिस ने अवैध शराब की बिक्री को रोकने के लिए चलाए जा रहे अभियान के दौरान पलेरा थाना अंतर्गत छापामार कार्रवाई करते हुए बढ़ी कामयाबी हासिल की है। अतरार पहाड़ी पर हुई छापामार कार्रवाई के दौरान आबकारी पुलिस ने 22 किलोग्राम लहान और 40 लीटर हाथ भट्टी मदिरा बरामद करने में कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने इस मामले में एक महिला के विरुद्ध मामला दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई आरंभ कर दी है।

    जिला आबकारी अधिकारी एमएम खद्योत के मार्गदर्शन राघवेन्द्र सिंह बुंदेला सहायक जिला आबकारी अधिकारी के निर्देशन में 7 दिसंबर को पलेरा स्थित कबूतरा डेरा अतरार पहाड़ी पर सियाराम चौधरी आबकारी उप निरीक्षक द्वारा अपने आबकारी दल के साथ छापामार कार्रवाई कर 22 सौ किलोग्राम महुआ लहान व 40 लीटर हाथ भट्टी मदिरा जब्त कर बिजोबाई पत्नी धर्मदास कबूतरा उम्र 35 वर्ष के विरुद्घ प्रकरण कायम किया गया। बताया गया है कि आबकारी पुलिस को पलेरा थाना अंतर्गत कबूतरा डेरा अतरार पहाड़ी पर लंबे से अवैध शराब की बिक्री किए जाने की शिकायतें मिल रही थीं। पुलिस ने अवैध शराब पकड़ने के लिए कार्य योजना तैयार की और इसके लिए मुखबिर भी तैनात किए। बीती रात मुखबिर से सूचना मिली कि एक महिला अतरार पहाड़ी पर अवैध रूप से मदिरा बैंचने में लगी है। मुखबिर की सूचना पर गुरुवार को आबकारी पुलिस ने दोपहर 3ः15 बजे छापामार कार्रवाई की। इस दौरान अवैध शराब बेचने के आरोप में पकड़ी गई महिला बिजो बाई पत्नी धर्मदास कबूतरा को अवैध मदिरा और लहान के साथ थाना जतारा लाया गया, जहां बाद में जमानत के उसे छोड़ दिया गया। आबकारी पुलिस ने जप्त लहान व मदिरा की कीमत 15 हजार रुपए बताई है। कार्रवाई के दौरान शामिल आबकारी दल में रामशरण सिंह, श्रीमती प्रियंका चौरसिया, आबकारी उप निरीक्षक मानसिंह, मुख्य आरक्षक हर प्रसाद, सीताराम सिंह, वीरेन्द्र विश्वकर्मा, आरक्षक लक्ष्मी प्रसाद, उमेश, राजकुमार, अशोक नगर सैनिक शामिल रहे।

    आबकारी पुलिस लगातार दे रही है दबिश

    जिला आबकारी अधिकारी एमएम खद्योत के निर्देशन में जिले भर में छापामारी कर अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाने के लिये जगह-जगह दबिश दी जा रही है। इस अभियान के दौरान कई स्थानों से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की गई। यह जानकारी देते हुये आबकारी उप निरीक्षक सियाराम चौधरी ने बताया कि पलेरा क्षेत्र में अब तक कई ठिकानों पर दबिश देकर अनेक आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। श्री चौधरी ने कहा कि बिना जन सहयोग के कामयाबी संभव नहीं है। उन्होंने लोगों से इस अवैध कारोबार को रोकने में सहयोग की अपील भी की।

    फोटो फाईल 7टीकेजी 4 में दी हैं।

    कैप्सन- अवैध शराब बेचने के आरोप में गिरफ्तार महिला और बरामद की गई शराब।

    और जानें :  # tikamgarh news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें