रेलवे स्टेशन से नारगुड़ा के पास हुई घटना, मौके पर पहुंची पुलिस और एफएसएल टीम

टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि

कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत रेलवे स्टेशन के पास पटरी के नीचे शुक्रवार को एक छात्र का शव पड़ा मिला। स्थानीय लोगों ने इस मामले की सूचना तत्काल सिटी कोतवाली पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस बल, एफएसएल टीम मौके पर पहुंची। जहां पुलिस ने तत्काल शव को कब्जे में लेकर शव को जिला अस्पताल भिजवाया। पुलिस बल ने आसपास क्षेत्र में भी जांच पड़ताल की। पुलिस ने शव के पास पड़े बैग में रखे दस्तावेजों की भी जांच पड़ताल की। मृतक छात्र का जिला अस्पताल में पीएम कराया गया। पुलिस टीम मामले की जांच में जुटी है।

पुलिस ने बताया कि दीपक विश्वकर्मा 22 साल निवासी सापौन थाना बड़ागांव का शव रेलवे स्टेशन से करीब एक किलोमीटर दूर पटरी के नीचे पड़ा मिला। यहां से जब कुछ लोग निकल रहे थे तो उन्होंने शव को देखा और पुलिस को इस घटना की सूचना दी। सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची। एफएसएल टीम भी साथ में थी। दोनों ही टीम के अधिकारियों ने घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। छात्र के शव के पास पड़े बैग की भी जांच पड़ताल की गई जिसमें कई दस्तावेज मिले हैं। दस्तावेजों के आधार पर छात्र पालीटेक्निक कालेज के अंतिम वर्ष का छात्र था। जिसकी शिनाख्त घटनास्थल पर पड़े बैग में रखे कागजों से हुई है। पुलिस ने बाकायदा आसपास क्षेत्र में जांच पड़ताल की है। आखिर छात्र का शव घटनास्थल पर कैसे पड़ा मिला है। इसकी पूरी जानकारी जुटाई जा रही है। पुलिस ने बताया कि शव का जिला अस्पताल में पीएम कराया गया है।

छात्र के शव के पास बिखरा पड़ा था सामान

रेलवे स्टेशन के पास पटरी के नीचे जहां छात्र का शव पड़ा था वहीं पास में एक बैग भी पड़ा था जिसमें दो बैंक पासबुक, आईडी कार्ड, एटीएम, पैन कार्ड, डाइविंग लाइसेंस, फोटो, छात्र का परिचय पत्र सहित कई दस्तावेज पड़े मिले। जिन्हें पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पड़ताल शुरू की है। सभी दस्तावेजों की भी जांच पड़ताल की जा रही है। पुलिस ने दस्तावेजों के आधार पर मृतक छात्र के परिजनों को भी सूचना दी। जिसके बाद मृतक छात्र का छोटा भाई कमलेश विश्वकर्मा घटनास्थल पर पहुंचा। जहां पुलिस ने छोटे भाई से भी मृतक छात्र के बारे में जानकारी जुटाई।

मृतक छात्र का चेहरा पड़ा था काला

मृतक छात्र के पास शराब के दो क्वार्टर भी बरामद किए गए हैं। वहीं शव के पास एक सल्फास की डिब्बी भी बरामद हुई है। पुलिस ने आशंका जताई है कि छात्र ने शराब पीकर सल्फास की गोली खाकर आत्महत्या कर ली है। इससे छात्र का पूरा चेहरा काला पड़ गया था। हालांकि पुलिस टीम पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी है। शुक्रवार को दोपहर 12 बजे से दो से तीन बजे तक टीम ने जांच की। और अपनी रिपोर्ट तैयार की है।

पटरी के नीचे सुसाइड नोट भी पड़ा मिला

रेलवे स्टेशन के पास पटरी किनारे सुसाइड नोट भी पड़े मिलने से पुलिस ने उसे भी अपनी जांच में लिया हैं पूरे दस्तावेज और छात्र के पास मिली सामग्री को कब्जे में लेकर पुलिस ने जांच शुरू की है। एफएसएल टीम के अधिकारियों ने भी घटना स्थल पर बारीकी से रिपोर्ट तैयार कर सबूत जुटाए हैं।

तथ्य सामने आने के बाद स्थिति होगी साफ

थाना प्रभारी नवल आर्या का कहना है कि पुलिस की जांच पड़ताल में मृतक छात्र के पास सुसाइड नोट मिला है। वहीं सल्फॉस की डिब्बी भी पड़ी मिली है। जिससे प्रथम दृष्टया यह आत्महत्या का मामला सामने आ रहा है। मृतक छात्र ने सल्फॉस खाकर आत्महत्या कर ली है। हालांकि अभी पुलिस जांच में जुटी है। इस मामले में पूरे तथ्य सामने आने के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी।

18टीकेजी 19, 20 और 21 और 021

कैप्सन-रेलवे स्टेशन के पास घटनास्थल पर जांच पड़ताल करती पुलिस टीम, घटनास्थल पर मृतक छात्र का बिखरा पड़ा सामान, पुलिस टीम ने घटनास्थल से बरामद किया सामान