उज्जैन। पिपलीनाका क्षेत्र में बुधवार दोपहर पुजारी ने पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद खुद कनपटी पर पिस्टल से फायर कर आत्महत्या कर ली। पुलिस को मौके से सुसाइड नोट मिला है। इसमें पति ने लिखा है कि कोई महिला उसे ब्लैकमेल कर रही है। वह पत्नी से बहुत प्यार करता है और उसके बिना रह नहीं सकता। खुदकुशी से पहले युवक ने खुद का एक वीडियो भी बनाया। फिलहाल पुलिस हर बिंदु पर पड़ताल कर रही है।

महावीर नगर में कुचेरा भैरव गली निवासी देवकरण व्यास (35) और उसके पिता छोटा सराफा स्थित नृसिंह मंदिर में पुजारी हैं। वर्ष-2017 में उसका विवाह फ्रीगंज निवासी अंतिमा व्यास (28) से हुआ था। अंतिमा पहले निजी स्कूल में नौकरी करती थी। कुछ माह पहले उसने यह नौकरी छोड़ दी। देवकरण पूजा-पाठ, अनुष्ठान का काम भी करता था। वह उदयपुर में एक व्यक्ति के घर महामृत्युंजय पाठ सहित अनुष्ठान कर मंगलवार को ही उज्जैन लौटा था।

बेटे-बहू को ऐसे देखा तो चीख पड़ी मां

बुधवार दोपहर करीब दो बजे घर की पहली मंजिल से गोली चलने की आवाज सुन देवकरण की मां दौड़ी-दौड़ी कमरे में पहुंची। दरवाजे की कुंडी लगी थी, जिसे धक्का देकर वह भीतर गई तो वहां बेटे-बहू खून से लथपथ पड़े थे। पलंग पर पिस्टल पड़ी थी। यह देख उसकी चीख निकल गई, जिसे सुनकर परिवार के अन्य लोगों के साथ-साथ क्षेत्र के रहवासी भी वहां जुट गए। सूचना मिलते ही एडिशनल एसपी नीरज पांडे, सीएसपी, एफएसएल, फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट सहित पूरी टीम मौके पर तत्काल पहुंच गई। पुलिस ने मृतकों के फिंगर प्रिंट लिए तथा पिस्टल, मोबाइल, सुसाइड नोट आदि जब्त किया है।

किसी से विवाद नहीं

क्षेत्र के लोगों ने बताया कि पंडित व्यास का परिवार करीब 20 साल से यहां रह रहा है। पूरा परिवार काफी व्यवहार कुशल, सरल और सीधा है। नृसिंह मंदिर से जुड़े पदाधिकारियों ने भी पुजारी के व्यवहार की प्रशंसा की। जब उन्होंनेे सुना कि देवकरण ने पत्नी को गोली मारकर खुद को गोली मार ली तो उन्हें इस बात पर यकीन नहीं हुआ। हालांकि देवकरण काफी समय से परेशान दिखाई देता था। लोगों ने बताया कि परिवार का किसी से कोई विवाद नहीं था।

सुसाइड नोट में लिखे महिलाओं के नाम

मौके पर मिले सुसाइड नोट में देवकरण ने लिखा है कि शादी के पहले उसके जिस महिला से संबंध थे, वह उसे ब्लैकमेल कर रही है। इस कारण वह काफी दिनों से परेशान है। उसने दो महिलाओं के नाम का उल्लेख भी किया है। पत्र में यह भी लिखा कि वह और पत्नी एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं तथा एक-दूसरे के बिना नहीं रह सकते। यह पत्र देवकरण के कमरे की अलमारी में मोबाइल के पास पड़ा मिला। पुलिस ने मौके से दो खाली कारतूस भी बरामद किए हैं। मोबाइल में वीडियो रिकॉर्डिंग मिली है, जिसमें मृतक देवकरण ने अपनी कनपटी पर पिस्टल रख कुछ बात रिकॉर्ड की है। हालांकि पुलिस ने अभी इसका खुलासा नहीं किया है।