स्वाइन फ्लू की संदिग्ध महिला मरीज की भी मृत्यु, तीन और मरीज सामने आए

उज्जैन। शहर में कथित रूप से डेंगू से मौत का मामला सामने आया है। निजी अस्पताल में भर्ती एक मरीज ने मंगलवार को दम तोड़ दिया है। परिजन का कहना है कि निजी अस्पताल ने डेंगू की पुष्टि की थी। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने ऐसी कोई जानकारी होने से इंकार किया है। उधर, स्वाइन फ्लू की एक संदिग्ध महिला मरीज की भी मौत हो गई है। जिले में फ्लू से पीड़ित तीन और मरीज सामने आए हैं।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार को भेजे गए 6 नमूनों में से 3 मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। अब तक जिले में 40 लोगों की जांच में 18 मरीजों में स्वाइन फ्लू पाया गया है। सोमवार को 5 नमूने और जांच के लिए भेजे गए हैं। विभाग के अनुसार खाचरौद की एक महिला को फ्लू की आशंका के चलते निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसकी मौत हो गई है। वहीं एक अन्य निजी अस्पताल में भर्ती मरीज की भी मौत हुई है। परिजन के अनुसार इंदौर के एक निजी अस्पताल ने मरीज को डेंगू होने की पुष्टि की थी। हालांकि स्थानीय महकमा इससे इंकार कर रहा है।

आधा दर्जन आए फोन

स्वास्थ्य विभाग ने एतहियात के तौर पर जिला चिकित्सालय में स्वाइन फ्लू की जानकारी के लिए कंट्रोल रूम बनाया है। यह 24 घंटे चालू रहेगा। कोई भी व्यक्ति फोन नंबर 0734-2550017 एवं मोबाइल नंबर 9827504143 लगाकर जानकारी प्राप्त कर सकता है। मंगलवार को आधा दर्जन कॉल उक्त नंबरों पर आए।