उज्जैन। सपाक्स पार्टी प्रदेश की 15 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। प्रत्याशियों के नाम की घोषणा 21 मार्च के बाद होगी। इसके लिए एक पैनल का गठन किया गया है।

सपाक्स पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व आईएएस अफसर हीरालाल त्रिवेदी ने शुक्रवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि जीतने की क्षमता रखने वाले प्रत्याशियों को ही टिकट दिया जाएगा। पार्टी सबसे पहले जातिगत आरक्षण एवं एट्रोसिटी एक्ट जैसे काले कानून का विरोध करेगी।

इसके अलावा एक देश, एक झंडा और एक कानून जैसे मुद्दे का समर्थन करेगी। देश को जाति, धर्म, लिंग, भाषा और क्षेत्र के नाम से विभाजित करने वाली शक्तियों को पराजित करने के लिए पार्टी चुनाव लड़ रही है।

मंदसौर पर नजर

पार्टी अध्यक्ष हीरालाल त्रिवेदी मालवांचल की मंदसौर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। बता दें कि त्रिवेदी मंदसौर कलेक्टर रह चुके हैं और उनका इस क्षेत्र में अच्छा प्रभाव माना जाता है।

पार्टी अध्यक्ष ने साफ किया है कि सपाक्स पार्टी प्रदेश की अनुसूचित जाति एवं जन जाति आरक्षित सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ा नहीं करेंगी। पार्टी के जिला संयोजक एडवोकेट जियालाल शर्मा, शेखर पाटीदार ने बताया कि प्रत्याशी चयन में कई बिंदुओं को ध्यान में रखा जाएगा।