अरिहंत विहार कॉलोनी में कपड़ा व्यापारी के यहां दिन दहाड़े 22 लाख की चोरी

फोटो नंबर-13

विदिशा। अरिहंत विहार कॉलोनी स्थित मकान जिसमें हुई 22 लाख की चोरी

विदिशा। नवदुनिया प्रतिनिधि

शहर की वीआईपी कालोनियों में सुमार अरिहंत विहार कॉलोनी में सोमवार की दोपहर में करीब 3 से 4 बजे के बीच एक कपड़ा व्यापारी के यहां लाखो रुपयों की चोरी हो गई है। पीडित के मुताबिक 7 लाख रुपए नगद सहित 15 लाख रुपये से ज्यादा की ज्वेलरी चोरी हुई है। सूचना मिलते ही सीएसपी भारतभूषण शर्मा और टीआई आरएन शर्मा मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का जायजा लिया। देर रात तक बदमाशों का कोई पता नहीं चल सका था। कपड़ा व्यापारी पीडित अरूण वाजपेयी ने बताया कि सावरकर वालविहार के पास उनकी कपड़ों की दुकान है। जबकि उनका निवास अरिहंत विहार कॉलोनी के फेस-2 में है। उन्होंने बताया कि सोमवार की दोपहर में करीब 3 बजे उनकी पत्नी कीर्ति चौहान अपने पुत्र लक्ष्य को लेकर कोचिंग छोड़ने गई थीं। करीब सवा 4 बजे वह वापस आई तो ताला टूटा मिला। घर में पूरा सामान बिखरा हुआ था। उन्हें जानकारी मिली तो वह घर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। उन्होंने बताया कि घटना 3 से सवा 4 बजे के बीच करीब सवा घंटे के बीच हुई है। इधर एसपी विनायक वर्मा का कहना है कि मकान के प्रवेश द्वार में ताला डला रहा और बदमाश घर के अंदर पहुंच गया। जिससे मामला संदिग्ध लग रहा है। करीब 2 से 3 लाख रुपए की चोरी बताई जा रही है। उन्होंने मामले की जांच करने की बात कही है।

पत्नी गई थी बच्चे को कोचिंग छोड़ने

अरूण वाजपेयी ने बताया कि उनका दो मंजिला मकान है। जिसमें नीचे की मंजिल में मां रहती हैं। फिलहाल वह खेती के काम से अपने गांव चंदेरी गई हैं। जबकि दूसरी मंजिल पर वह स्वयं अपने परिवार के साथ रहते हैं। सोमवार से उन्होंने अपने पुत्र लक्ष्य की किरी मोहल्ला में कोचिंग शुरू कराई है। पहला दिन होने के कारण उनकी पत्नी कीर्ति वाजपेयी आटो से उसे कोचिंग छोड़ने गई थी। करीब सवा घंटे बाद जब वह वापस आईं और ताला खोलकर अंदर प्रवेश किया तो सामान बिखरा मिला। जब वह दूसरी मंजिल पहुंची तो वहां गेट का ताला टूटा मिला। अंदर प्रवेश किया तो अलमारी खुली थी। सामान बिखरा था। अलमारी में रखे नगदी और ज्वेलरी गायब थी।

व्यापारियों को देने रखे थे 7 लाख

पीडित के मुताबिक वह कपड़ा व्यापारी है। उसने 7 लाख रुपए की राशि घर में इसलिए रखी थी कि अन्य व्यापारियों को यह राशि उसे देना थी। उन्होंने बताया कि बदमाश ने नल तोड़कर पाइप निकाला और संभवतः उसी से ताला तोड़ा होगा। बदमाश ने पूरा घर खंगाला है। जिससे सामान बिखरा मिला। लेकिन उन्होंने भी इस बात पर आश्चर्य जताया है कि मुख्य गेट का ताला लगा मिला तो बदमाश ने अंदर प्रवेश कैसे किया होगा। इधर पुलिस इस मामले को लेकर कुछ भी कहने से बचती नजर आई।