- कांग्रेस नेता त्रिलोक दीपानी चुनाव अधिकारी नियुक्त, अब 12 पदों पर होंगे चुनाव

संत हिरदाराम नगर। नवदुनिया प्रतिनिधि

सिंधी समाज बैरागढ़ की सबसे बड़ी संस्था पूज्य सिंधी पंचायत के त्रिवार्षिक चुनाव 23 दिसंबर को होंगे। पंचायत की साधारण सभा ने इस बार दो पद बढ़ाने का फैसला लिया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता त्रिलोक दीपानी को चुनाव अधिकारी बनाया गया है।

पंचायत की साधारण सभा एवं दीपावली मिलन समारोह शनिवार को ईश्वरीदेवी सुशीला भवन धर्मशाला में साबू रीझवानी की अध्यक्षता में हुई। श्री रीझवानी ने कहा कि पंचायत सदस्यों की लगातार बढ़ती संख्या के कारण नए पद बढ़ाने की जरूरत महसूस की जा रही है। महासचिव माधु चांदवानी ने सांस्कृतिक सचिव एवं सामाजिक सचिव पद बढ़ाने का प्रस्ताव पेश किया। सदस्यों ने आम राय से इस प्रस्ताव को मंजूरी दी दी। अब अध्यक्ष, तीन उपाध्यक्ष, महासचिव, सचिव, सह सचिव, कोषाध्यक्ष, सह कोषाध्यक्ष एवं आडिटर सहित कुल 12 पदों पर चुनाव होंगे। बैठक में कोषाध्यक्ष हरीश मेहरचंदानी ने आय-व्यय का लेखा-जोखा पेश किया।

आर्थिक स्थिति सुधारने की योजना

पंचायत ने अपनी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ करने की योजना बनाई है। इसका खुलासा बैठक में महासचिव माधु चांदवानी ने किया। उन्होंने कहा कि कुछ समय से संस्था आर्थिक संकट के दौर से गुजर रही है। सामाजिक एवं सेवा कार्यों के लिए पंचायत के पास धन की कमी है। उनके आह्वान पर कुछ सदस्यों ने बैठक में ही राशि देने का एलान किया। करीब 75 हजार रुपए एकत्रित हो गए। पंचायत कार्यालय के लिए जनप्रतिनिधियों ने राशि देने का एलान किया था। लेकिन, संस्था को पूरी राशि नहीं मिल सकी है। चुनाव अधिकारी त्रिलोक दीपानी ने बताया कि जल्द ही चुनाव कार्यक्रम घोषित किया जाएगा। बैठक में परसराम आसनानी, गुलाब जेठानी, महेश खटवानी, भरत आसवानी एवं मामा गोबिंदराम केवलानी सहित अनेक लोग उपस्थित थे। सभी ने एक-दूसरे को दीपावली की शुभकामनाएं दीं।