पक्षियों के सूखे कंठ तर करने लगाए सकोरेः एसडीएम

फोटो-21

सिरोंज। तहसील कार्यालय में सकोरे लगाते हुए एसडीएम बृज बिहारी श्रीवास्तव।

सिरोंज। नवदुनिया न्यूज

तहसील कार्यालय में शनिवार को एसडीएम बृज बिहारी श्रीवास्तव ने गर्मी के दौरान पक्षियों को भी पानी मिले इसके लिए सकोरे लगाकर आमजनों को भी सकोरे लगाने के लिए प्रेरित किया।

अब शहर में सकोरे लगाने का कार्य शुरू हो गया है। मालूम हो कि आमजन की प्यास बुझाने के लिए शहर में जगह-जगह से नगरपालिका सहित समाज सेवियों द्वारा प्याऊ लगाए जाते हैं। अगर इसीप्रकार प्रत्येक व्यक्ति पक्षियों के लिए भी सकोरे लगाए तो उनके भी सूखे कंठ तर किए जा सकते हैं। एसडीएम ने इस मौके पर कहा कि सकोरे लगाने अच्छा कार्य है। हम इसे आगे बढ़ाने का कार्य करेंगे। प्रत्येक कार्यालय में इस तरह के सकोरे लगाए जाए तो बहुत अच्छा होगा।

पीएम की पगड़ी, बांग्लादेश का स्मृति चिंह देखने पहुंच रहे लोग

- पगड़ी की कीमत पहुंची एक लाख रुपए से ऊपर

फोटो-22

सिरोंज। पीएम की पगड़ी ऑनलाइन खरीदने वाले राघव रघुवंशी।

सिरोंज। नवदुनिया न्यूज

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पगड़ी आने की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में लोग देखने के लिए पहुंच रहे हैं। प्रधानमंत्री को मिलने वाली समस्त उपहारों की ऑनलाइन नीलामी की गई थी। अधिकांश लोगों ने बोली लगाकर प्रधानमंत्री की उन उपहारों को खरीद लिया। इनमें नगर के राघव रघुवंशी ने 9 फरवरी को ऑनलाइन खरीदी कर प्रधानमंत्री की पगड़ी खरीदी थी। यही नहीं दो दिवसीय बांग्लादेश दौरे के समय नेता प्रतिपक्ष रोशन इरशाद ने स्मृति सिंह भेंटकर प्रधानमंत्री का अभिवादन किया था। बांग्लादेश का यह स्मृति चिंह भी खरीदा गया है। इन बेचे गए उपहारों की राशि नमामि गंगे योजना में भेजी गई है। देखने पहुंच रहे लोग पगड़ी की कीमत लगाते जा रहे हैं। इस संबंध में राघव रघुवंशी ने बताया कि स्थानीय एक भाजपा नेता ने पगड़ी की कीमत एक लाख रुपए लगा दी है। हमने पगड़ी नहीं दी,क्योंकि यह पैसों के लिए नहीं खरीदी बल्कि प्रधानमंत्री का स्वाभिमान है।