सप्ताह के आखिरी दिन बप्पा के दर्शन करने दूसरे राज्यों से भी पहुंचे लोग

- मेले के दौरान पहुंचते हैं लाखों की संख्या में भक्त

फोटो 135 सीहोर। रविवार को चिंतामन गणेश जी का आकर्षक श्रृंगार किया गा।

फोटो 136, 137 सीहोर। रविवार को गणेश मंदिर पर दर्शन के लिए श्रद्घालुओं की लम्बी लाईन लगी।

फोटो 138 सीहोर। गणेश मंदिर पर लगा मेला।

सीहोर। रविवार को अपनी चिंताओं की मुक्ति के लिए हजारों की संख्या में लोग चिंतामन गणेश मंदिर पहुंचे। शहर में स्थित चिंतामन गणेश मंदिर देश भर में श्रद्घालुओं की आस्था का केंद्र है। यहां वैसे तो साल भर श्रद्घालु दर्शन के लिए पहुंचते हैं, लेकिन गणशोत्सव के दौरान यहां बड़ी संख्या में भक्त पहुंचते हैं। रविवार को चिंतामन गणेश मंदिर पर करीब 25 हजार लोग पहुंचे। जिनमें से कई दूसरे राज्यों के भी थे। कुछ अपनी चिंता से मुक्ति पाने के बाद बप्पा के दरबार में माथा टेकने आए थे तो कुछ चिंताओं की मुक्ति के लिए गुहार लगाने आए थे। भक्तों ने घंटों लाईन में लग कर चिंतामन गणेश के जयकारे लगाए। वहीं गणेश मंदिर में दो झंडा यात्राएं पहुंची। जिनमें सैकड़ों की संख्या में श्रद्घालू मौजूद थे।

चिंतामन गणेश दरबार में लोग चिंताओं की मुक्ति के लिए पहुंचते हैं इन दस दिनों में लाखों लोग चिंतामन गणेश के दर्शन करते हैं। साथ ही मनोकामना पूर्ती के लिए उल्टा स्वास्तिक बनाते हैं। मनोकामना पूरी होने पर भक्त स्वास्तिक सीधा करके जाते हैं। गणेशोत्सव के दौरान चिंतामन गणेश मंदिर पर दस दिवसीय मेले का आयोजन होता है। रविवार को बड़ी संख्या में लोग चिंतामन गणेश मंदिर पहुंचे। जहां उन्होंने दर्शन के साथ मेले का आनंद भी दिया। छुट्टियों में ज्यादा श्रद्घालु यहां पहुंचते हैं। रविवार को करीब 25 हजार श्रद्घालुओं ने गणेश मंदिर पहुंचे।

आधा किमी दूर तक खड़े थे वाहन

रविवार को गणेशा मंदिर हजारों की संख्या में श्रद्घालू पहुंचे। जिसके चलते पार्किंग सुबह से ही भर गई थी। शाम के समय भीड़ बढ़ने के साथ ही वाहनों की संख्या भी बड़ गई। जिससे लोगों को वाहन मंदिर से करीब आधा किसी दूर खड़े करने पड़े। वहीं मंदिर परिसर भी पूरी तरह भरा था।

बुधवार को भी रहती है भीड़

गणेशोत्सव के दौरान चिंतामन गणेश मंदिर पर 10 दिन तक भीड़ रहती है। वहीं साल भर हर बुधवार की शाम हजारों श्रद्घालु दर्शन करने पहुंचते हैं। इसी तरह मेले के दौरान भी बुधवार को खासा भीड़ रहती है। आम दिनों की अपेक्षा बुधवार को ज्यादा लोग पहुंचते हैं।

हर दिन नए रूप में नजर आ रहे चिंतामन

गणेशोत्सव के दौरान चिंतामन गणेश भगवान का हर दिन विशेष श्रृंगार किया जाता है। इस दौरान हर दिन भगवान गणेश को नए वस्त्र पहनाए जाते हैं। जो बहुत ही आकर्षक होते हैं। इसके अलावा कभी भगवान को पगड़ी, कभी मुकुट और कभी फूलों से श्रृंगार किया जाता है।

0000000000