पेज 14 की खबर

स्व सहायता समूह की बैठक आयोजित कर किया विचार विमर्श

इछावर। रविवार को प्रांतीय महिला स्व सहायता समूह की ब्लाक स्तरीय बैठक नगर के गिलावनी माता मंदिर प्रगांण में आयोजित की गई, जिसमें समूह की विभिन्ना गतिविधियों के संबध मे विचार विमर्श किया गया। साथ ही स्वच्छता की सेवा को लेकर महिलाओं ने मंदिर परिसर में साफ सफाई की गई। आयोजित बैठक समूह के जिला अध्यक्ष संगीताबाई राकेश ठाकुर के मुख्य आतिथ्य व जिला सचिव कल्पना बाई के विशेष आतिथ्य में संपन हुई। बैठक के आरंभ में उपस्थित महिलाओं द्वारा हालही में इछावर ब्लाक अध्यक्ष पति राजेंद्र जैन के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्घांजलि अर्पित की। इसके बाद समूह की गतिविधियों और उनकी मांगों को लेकर विचार विमर्श किया गया। इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी के अभियान स्वच्छता ही सेवा के तहत महिलाओं ने परिसर में साफ-सफाई की। इस दौरान कृष्णाबाई, संजूबाई, चिंताबाई सहित बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद थी।

00000000000

स्कूली विद्यार्थियों व शिक्षकों ने की साफ-सफाई

-सरकारी विभागों के कार्यालयों में अधिकारी , कर्मचारियों ने स्वच्छता का संकल्प

इछावर। स्वच्छता ही सेवा दिवस के अवसर पर सभी शैक्षणिक संस्थाओं व शासकीय कार्यालयों में स्वच्छता को लेकर कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने शिक्षकों के साथ मिलकर स्कूल भवन व परिसर में विशेष साफ-सफाई की , वहीं अन्य सरकारी विभागों के कार्यालयों में अधिकारी , कर्मचारियों ने स्वच्छता को लेकर संकल्प लिया। आयोजित कार्यक्रम के तहत शासकीय मिडिल स्कूल दौलतपुर में विद्यार्थियों ने शिक्षकों के साथ मिलकर परिसर की साफ-सफाई की। इसी प्रकार दीवड़िया हायर सेकंडरी स्कूल में भी सफाई अभियान चलाया गया, जिसमें प्रचार्य गोरीशंकर श्रीवास्तव के साथ शिक्षक व छात्र-छात्राओं ने मिलकर स्कूल परिसर में उगने वाली खरपतवार का उखाड़कर नष्ट किया। इसके अलावा पर्यावरण को स्वच्छ बनाने के लिए आसपास जमा कूड़ा-कचरा व प्लास्टिक आदि का भी निस्तारण किया। इस मौके दौलतपुर स्कूल में प्रभारी आफाक अहमद, शिक्षक कमलसिंह मालवीय, हरेंद्रसिंह ठाकुर, प्रवीण सिसोदिया दीवड़िया में शिक्षक नरेंद्र सोलंकी, मुकेश कुमार सिंह, रामसिंह, रजनीश त्रिवेदी, गंगाराम विश्वकर्मा, अमरसिंह राठौर, आशुतोष जोशी, तारा उईके आदि प्रमुख रूप से मौजूद थे।

अस्पताल स्टाफ ने लिया स्वच्छता का संकल्प

इस मौके पर नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉ बीबी शर्मा द्वारा पदस्थ सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई। साथ यह भी संकल्प दिलाया कि वह करीब सौ लोगों को स्वव्छता के प्रति प्रेरित करेंगे। ताकि वार्ड , गांव , शहर व देश को स्वच्छ बनाया जा सका।

0000000000