पेज 15 की खबर

फोटो 153 कोठरी। स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत छात्र-छात्राओं ने प्रभात फेरी निकाली।

कोठरी। शासन द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत कोठरी में करीब हर शासकीय एवं अशासकीय कार्यालयों पर आयोजन किया गया। इसी क्रम में शासकीय उधातर माध्यमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने डस्टबिन, झाडू और अन्य सफाई सामग्री लेकर प्रभात फेरी निकाली। जिसमें छात्र-छात्राएं लोगों का स्वच्छता के बारे में समझाते हुए नजर आए।

इस अवसर पर पवन सबरवाल, महेश शर्मा, चैन सिंह मेचन, डीआर कासनिया, केएल मालवीय, एलके सोलंकी, रमेश जैन, सुरेश दसौदी, नारायण सिंह विश्वकर्मा आदि उपस्थित थे। इसी प्रकार नगर परिषद अध्यक्ष रूपेश पटेल ने सभी कर्मचारियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। बाद में सभी कर्मचारियों द्वारा नगर में स्वच्छता के पोस्टर लेकर रैली निकाली व नागरिकों को अभियान से अवगत कराया इसी प्रकार अन्य जगहों पर भी स्वच्छता ही सेवा अभियान का आयोजन किया गया

-----------------

सामुदायिक स्वच्छता परिसर का किया भूमिपूजन

फोटो 154 सीहोर। स्वच्छता ही सेवा के तहत बिलकिसगंज में सड़कों की सफाई करते हुए ।

सीहोर। स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत ग्राम पंचायत बिलकिसगंज में स्वच्छ भारत मिशन के संचालक अशित गोपाल के मुख्य आतिथ्य में कार्यक्रम हुआ। जिसमें प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाया गया। इसके बाद सामुदायिक स्वच्छता परिसर निर्माण के लिए भूमिपूजन किया गया। ग्रामीणों ने सफाई के लिए श्रम दान किया। हायर सेकंडरी स्कूल में पौधारोपण किया गया। कार्यक्रम में राजेश वगारे स्वच्छ भारत मिशन भोपाल जिला समन्वयक, विकास वाघाड़े जिला पंचायत, दिलीप जैन सीईओ जनपद पंचायत, अशोक वर्मा ब्लाक समन्वयक मुख्य रूप से शामिल हुए।

--------------------

आज कलेक्टर को सौंपेंगे मांगों के निराकरण के लिए ज्ञापन

-आजाद अध्यापक संघ जिला इकाई की बैठक हुई

सीहोर। आजाद अध्यापक संघ के प्रांतीय आह्वान पर जिला इकाई की बैठक हुई। जिसमें अध्यापकों की प्रमुख समस्याओं छटवे वेतनमान के एरियर के भुगतान, वर्ष 2006 में नियुक्त अध्यापकों की क्रमोन्नाति के संबंध में चर्चा हुई। संविलियन प्रक्रिया से वंचित अध्यापकों की समस्या पर डीपीआई के नाम आवेदन लिए गए।

संघ के जिलाध्यक्ष शिवनारायण गौर ने बताया कि बैठक में निर्णय लिया गया कि सोमवार को शाम 5 बजे कलेक्टर और जिला शिक्षा अधिकारी को उक्त समस्याओं और मांगों के संबंध में संगठन द्वारा ज्ञापन दिया जाएगा। जिले के अध्यापकों से संघ की अपील है कि कलेक्टर को दिए जाने वाले ज्ञापन कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित हों। साथ ही बैठक में जिले के समस्त ब्लाकों से उपस्थित अध्यापकों के समक्ष संगठन का विस्तार करते हुए जिला एवं ब्लाक स्तर पर अनेक पदों पर नियुक्ति दी गई। जिसमें प्रमुख रूप से सीहोर कार्यकारी ब्लाक अध्यक्ष बद्रीप्रसाद मालवीय, जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र सगवालिया, जिला मीडिया प्रभारी विनोद प्रजापति, जिला संगठन मंत्री अयाज उद्दीन सिद्दीकी, द्वारका प्रसाद वर्मा इछावर ब्लाक मीडिया प्रभारी, गजराज सिंह सोनी सह सचिव आष्टा, राजेंद्र मालवीय सीहोर ब्लाक मीडिया प्रभारी सहित 20 पदाधिकारियों की नियुक्ति की।

यह थे मौजूद

गौर ने बताया कि बैठक में प्रांतीय प्रवक्ता असलम शाह, संभागीय अध्यक्ष भीकम सिंह दांगी, जिला संयोजक मनीष चौरसिया, आशीष कुमार, मोहम्मद वाजिद खान, कपिल बिसोनिया, राजेश चौहान, मुकेश सेन, इंदर सिंह कीर, सुरेश कुमार, राकेश तिवारी, दीपक राठौर, प्रमोद आर्य, विक्रम सिंह दांगी, राजा मियां, सुनीता राठौर, गणपतसिंह वर्मा, चंद्रशेखर कीर आदि मौजूद थे।

-----------------------