पेज 15 की खबर

-मुगीसपुरा में बनाया जाना था मैकेनिक नगर, नगरपालिका ने स्वीकृत किए थे बीस लाख रुपए

सीहोर। शहर के मैकेनिक सीएम की वादा खिलाफी से नाराज हैं। उनका कहना है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मैकेनिक नगर बसाने की घोषणा की थी, लेकिन अपना वादा नहीं निभाया। मैकेनिकों की यूनियन के जिलाध्यक्ष याकूब कुरैशी सहित मैकेनिकों ने जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों को कई बार ज्ञापन देकर परेशानियों से अवगत कराया, लेकिन किसी स्तर पर सुनवाई नहीं हो रही।

मैकेनिकों के मुताबिक शहर के दो सौ से अधिक मैकेनिकों को अतिक्रमण विरोधी मुहिम के तहत प्रशासन ने सख्ती से हटा दिया था। इसके बाद सीएम ने बेरोजगार हुए मैकेनिकों के लिए बाल बिहार मैदान में मैकेनिक नगर बसाने की घोषणा की थी, ताकि मैकेनिक एक स्थान पर कामकाज कर रोजीरोटी कमा सकें और वाहन चालकों को भी सुविधा मिल सके। मैकेनिकों की मांग पर नगरपालिका ने मैकेनिक नगर के लिए रक लाख रुपए भी स्वीकृति किए थे।

सीएम की घोषणा के बाद तत्कालीन सीएमओ अमरसत्य गुप्ता ने ग्राम मुगीसपुरा में स्वास्थ्य विभाग के आधिपत्य की खाली पांच हेक्टेयर भूमि को मैकेनिक नगर बसाने के लिए चिन्हित किया था। स्वास्थ्य विभाग भी नगरपालिका को भूमि देने को तैयार था। 20 लाख रुपए की प्रारंभिक लागत से मैकेनिकों के लिए टीन शेड बनाए जाने थे। जिस के बाद दुकानों का निर्माण तय किया गया था, लेकिन चार वर्ष के बाद भी मैकेनिकों को हक नहीं मिला है। मैकेनिक नगर अब तक नहीं बनाया गया है।

---------------------

गणेश उत्सव समितियों द्वारा किए जा रहे आयोजन

लाड़कुई। सुभाष चौक, लाड़कुई, भेरुबाबा, मालवीय चौक, आदिवासी मोहल्ला आदि स्थानों पर विराजे भगवान गजानन की आराधना के तहत विभिन्न धार्मिक आयोजन प्रतिदिन हो रहे हैं। गणेश उत्सव समितियों द्वारा स्थापित भगवान गणेश की आकर्षक प्रतिमाएं आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं। समितियों ने भजन संध्या, सुंदरकांड, सामूहिक भजनों पर नृत्य प्रतियोगिता जैसे आयोजन किए हैं।

-----------------

राहुल के रोड शो में आज जाएंगे कांग्रेस कार्यकर्ता

सीहोर। भोपाल में आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के रोड शो में शामिल होने सीहोर जिले से भी कांग्रेस कार्यकर्ता जाएंगे।

कांगे्रस नेता हरपाल ठाकुर ने जिले के कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं नागरिकों से अपील की है कि सुबह 11 बजे भोपाल के वीआईपी रेस्ट हाउस चौराहे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का स्वागत कर रोड शो में शामिल हों।

------------------

सपाक्स समाज की बैठक में मृदुलराज तोमर बने सर्व सम्मति से जिलाध्यक्ष

सीहोर। स्थानीय गीता मानस भवन में सपाक्स समाज की बैठक हुई। बैठक में मुख्य अतिथि अभिषेक सोनी, प्रांताध्यक्ष युवा सपाक्स देवेंद्र सिंह भदोरिया, प्रदेश उपाध्यक्ष सपाक्स समाज बीजी शर्मा आदि मौजूद थे।

बैठक में वक्ताओं ने एट्रोसिटी एक्ट के विरोध में विचार व्यक्त किए। सर्वसम्मति से मृदुलराज सिंह तोमर को सपाक्स समाज का जिलाध्यक्ष मनोनीत किया। संचालन पं. ब्रजेश पाराशर ने किया। आभार विष्णु प्रजापति ने माना।

इस अवसर पर संजय श्रीवास्तव, नरेंद्र शर्मा, दीपक शर्मा, विष्णु प्रजापति, भोजपुरी समाज के जिलाध्यक्ष शिवसिंह आदि मौजूद थे।

------------------