गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि

नियमितीकरण की मांग को लेकर संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी 19 फरवरी से अनिश्चितकालीन कामबंद हड़ताल करेंगे। संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के सचिव भूपेंद्र पंवार ने बताया कि इस दिन से शास्त्रीपार्क पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इसके पहले एक रैली निकाली जाएगी और रैली सदर बाजार, निचला बाजार, हाटरोड, हनुमान चौराहा होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचेगी और कलेक्टर को एक ज्ञापन मध्यप्रदेश शासन के नाम दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले में करीब 400 संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी हैं। हड़ताल में ग्वालियर डिवीजन के राजगढ़ और गुना जिले के सभी स्वास्थ्य कर्मचारी शामिल होंगे।

बॉक्स..

एप्रेजल का किया बहिष्कार

संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने एप्रेजल (कार्य आधारित मूल्याकंन) का बहिष्कार भी किया है और एप्रेजल के लिए निर्धारित फार्म न भरने का निर्णय लिया है। जबकि एप्रेजल फार्म भरकर 17 फरवरी तक जमा करना है। एप्रेजल संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों का प्रतिवर्ष देना होता है। एप्रेजल में 65 से कम अंक आने पर संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों को चेतावनी के बाद काम नहीं सुधारने पर नौकरी से हटा दिए जाने का प्रावधान है।

बॉक्स..

यह काम होंगे प्रभावित

संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की हड़ताल से एनडीडी रिर्पोटिंग, लैब जांच, टीकाकरण, एसएनसीयू, आरबीएसके स्वास्थ्य शिविर, ऑनलाइन फीडिंग आदि कार्य प्रभावित होंगे।

---