Naidunia
    Sunday, April 22, 2018
    PreviousNext

    नेत्र रोग शिविर में 125 मरीजों का आंखों के आपरेशन के लिए हुआ चयन

    Published: Thu, 15 Mar 2018 04:08 AM (IST) | Updated: Thu, 15 Mar 2018 04:08 AM (IST)
    By: Editorial Team

    फोटो-14होश08

    कैप्शन। निशुल्क नेत्र रोग शिविर में उपिस्थत मरीज

    सिवनीमालवा। वैश्य महासम्मेलन सिवनीमालवा ईकाई द्वारा बुधवार को सरकारी अस्पताल में एक निशुल्क नेत्र रोग शिविर का आयोजन किया गया । चिरायु मेडिकल कालेज एंड हास्पिटल भोपाल से आई चिकित्सकों की टीम ने मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर आंखों आपरेशन के लिए मरीजों का चयन किया। स्वास्थ्य शिविर में 345 मरीजों की आंखों की जांच चिरायु मेडिकल भोपाल से आए चिकित्सक पवन चौरसिया, डा उमेश गुर्जर ने की। चिकित्सकों की टीम ने मरीजों की आंखों परीक्षण कर मोतियाबिंद के आपरेशन के लिए मरीजो ंका चयन किया और मरीजों को निशुल्क दवाओं का वितरण किया। शिविर में शहर सहित ग्रामीण अंचलों से बडी संख्या में मरीजों ने अपनी आंखों की जांच कराई। शिविर में आलोक अग्रोया, राधारमण मोदी,शंभूदायल मोदी, राजेंद्र जैन, महेश गोयल, अनिल कलवानी, मनीष मोदी, हरि खडलोया , दिलीप अग्रवाल, अनिल अग्रवाल, नवनीत मोड, संदीप महेश्वरी, जयश खंडेलवाल, रजत अग्रवाल, बीएमओं डा कांती भास्कर,गया प्रसाद यादव, ईश्वर जमींदार, सामाजिक बंधु, भोपाल से आई टीम सहित ग्रामीण अंचलो ंसे आए मरीज उपस्थित थे।

    00000000000000

    गौरी मंदिर में भगवान भोलेनाथ और सिद्धी विनायक की हुई प्राण प्रतिष्ठा

    फोटो-14होश09

    कैप्शन।

    सिवनीमालवा। आस्था और श्रद्धा का केंद्र तवा कालोनी परिसर में स्थित गौरी मंदिर में बुधवार को सुबह से ही धार्मिक आयोजन शुरू हुए जो देर रात तक चलते रहे। महिलाओं द्वारा ढोलक, पेटी पर भजन कीर्तन किए गए । मंदिर के पुजारी पं खुशीलाल तिवारी ने बताया कि मंदिर में शिवलिंग, श्रीसिद्धी विनायक की मूर्ति की प्राणप्रतिष्ठा की गई। विधि विधान से भोलेनाथ और भगवान श्री गणेश का अभिषेक पं हेमंत दुबे और पंडितों ने प्राण प्रतिष्ठा कराई गई। श्रद्धालु प्रवीण रावत ने बताया कि मंदिर प्राचीन है मंदिर का जनसहयोग से जीणोद्धार किया गया है साथ ही मूर्ति की गई है। मंदिर आस्था का केंद्र है जहा बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए आते है। मंदिर में विधि विधान के साथ अभिषेक, महाआरती और हवन किया गया । श्रद्धालु सुभ्रत शर्मा ने बताया कि मंदिर में मां गौरी की प्रतिमा स्थापित थी मंदिर में जीणोद्धार के साथ ही मंदिर में भगवान भोलेनाथ और श्री सिद्धी विनायक की प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही जनसहयोग से निर्माण कार्य हुआ है। मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा अवसर पर मंदिर को आकर्षक रूप से सजाया गया था जो आकर्षण का केंद्र रहा । इस अवसर पर प्रमोद मुदगिल, आरएस पटैल, चिंटू उमरिया, राकेश दीक्षित, गणेश तिवारी, सहित श्रद्धालु और उपस्थित थे।

    00000000000000

    मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के दौरान हवन करते श्रद्धालु

    फोटो-14होश10

    कैप्शन। दूधियाबढ में सर्व ब्रहाम्ण महिला मंडल की प्रतियोगिताएं संपन्न

    सिवनीमालवा- सर्व ब्रहाम्ण महिला मंडल द्वारा दूधिया बड में महिलाओं की कुर्सी दौड, सहित कई प्रतियोगिताएं संपन्न हुई। मंडल की अध्यक्ष उषा उदासी ने बताया कि दूधियाबड में महिलाओं द्वारा विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान महिलाओं ने आगामी दिनों में होने वाले आयोजन के विषय में विस्तार से चर्चा की । महिला मंडल द्वारा हनुमान मंदिर में भंडारे का आयोजन किया गया । कार्यक्रम में प्रीतिद्याुक्ला, रेखाद्यार्मा, अर्चना अवस्थी, मिनी व्यास, सुदीक्षा अवस्थी, कृष्णा व्यास, अनिता अवस्थी, अनिता जोद्याी सहित बडी संख्या में महिलाएं उपस्थित थी।

    और जानें :  # VUtR˜ 7 vus 15 fuU r
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें