फाइल 9 पेज 13 की सेकेंड लीड

धरने पर बैठी एएनएम हुई बेहोश, पीपल चौक पर मची अफर-तफरी

- थकान व कमजोरी के कारण एएनएम हुई थी बेहोश

फोटो-14होश11

कैप्शन। जिला अस्पताल में भर्ती एएनएम।

होशंगाबाद। वेतन विसंगति को लेकर पीपल चौक पर धरना दे रहे बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की एक महिला साथी की बुधवार दोपहर तबियत बिगड़ गई और उसे जिला अस्पताल ले जाकर भर्ती कराना पड़ा। बनखेड़ी से हड़ताल में शामिल होने आई बहुद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता रामेती पाठक (50) धरना स्थल पर ही अचानक बेहोश हो गई। इसके बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया। वहां धरना दे रहे संविदा स्वास्थ्य कर्मियों और वन कर्मियों की भीड़ इकट्ठा हो गई और इस घटना से एकजुट हुए कर्मचारियों का गुस्सा सरकार पर फूट पड़ा।

बेहद डिप्रेशन में है महिला

जिला अस्पताल के मेडिकल अफसर डा. वर्मा ने बताया थकान और कमजोरी के कारण मरीज रामेती पाठक को बेहोशी आ गई थी। 108 एंबुलेंस से महिला को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां ईटेट कक्ष में जांच और उपचार के बाद उन्हें फीमेल मेडिकल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। मप्र बहुद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता संघ की प्रदेश प्रवक्ता अनामिका ने बताया कम वेतन मिलने और घर और काम की जिम्मेदारियों का बोझ उठाने के कारण वे बेहद डिप्रेशन में है।

अकेली कमाने वाली

रामेती पाठक बनखेडी ब्लाक में बहुउद्ेशीय कार्यकर्ता के रूप में पदस्थ है। उन्होंने बताया घर में अकेली कमाने वाली हूं। ऊपर से इकलौते अपाहिज बेटे की चिंता हर समय सताती है। रामेती ने बताया एक सड़क हादसे के बाद बेटा चल फिर नहीं सकता। उसके दो बच्चों और बहू है। वेतन इतना कम मिलता है कि परिवार के लिए रोटी का इंतजाम और बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाना मुश्किल होता है।