होशंगाबाद। हिंदुस्तान आर्ट सोसायटी एवं समेरिटन्स संगीत गुरुकु ल द्वारा एक बार फिर शहर में शास्त्रीय संगीतए नृत्य एवं वादन का संगम कि या जा रहा है। भारत संस्कृति उत्सव के तहत होने वाला यह आयोजन समेरिटन्स स्कू ल मंच पर 18 और 19 मार्च को होगा। उक्त जानकारी देते हुए सोसायटी के चेयरमैन डॉ आशुतोष शर्मा और प्रदेश समन्वयक चंदन मंडल ने बताया कि सोसायटी द्वारा इस प्रकार के आयोजन लगातार कि ये जाते हैं। उन्होंने बताया कि दो दिवसीय इस आयोजन में देश के कई ख्यातिनाम कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे। इस दौरान शहर के कलाकारों को में अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। उन्होंने बताया कि इस आयोजन में प्रसिद्ध बांसुरी वादक पं अजय प्रसन्नाए तबला वादक प प्रोसेनजीत पोद्दार, गुरु गजेंद्र पांडा और अताशी मिश्रा ओडिसी नृत्यए देवधर समूह दिल्ली और त्रिधारा समूह ओडिसा, अर्कादेव भट्टाचार्य भरतनाट्यम, डॉ सुशीला टिकरे, डॉ विजय शर्मा अपनी प्रस्तुति देंगे। उन्होंने सभी संगीत प्रेमियों से कार्यक्रम में उपस्थित होकर लाभ लेने की अपील की है।

0000

सर्व ब्रहाम्ण समाज की बैठक 17 अप्रैल को

सिवनीमालवा। सर्व ब्रहाम्ण समाज की एक बैठक 17 मार्च को दोपहर 2 बजे तिवारी धर्मशाला में आयोजित होगी। समाज के विकास पाठक ने बताया कि बैठक में परसुराम जयंती मनाए जाने और समाज की कार्यकारणी का पुनरु गठन कि या जाएगा । बैठक में सभी सदस्यों से शामिल होने की बात कही है।

0000000

प्रभारी तहसीलदार प्रमेश जैन को मिली पीएचडी की उपाधी

सिवनीमालवा। डोलरिया तहसील में प्रभारी तहसीलदार प्रमेश जैन को इतिहास विषय में महात्मा गांधी के ग्राम स्वराज का अध्यन मध्यप्रदेश के विशेष संदर्भ में शोध कि या था। रानी दुर्गावती विश्व विद्यालय जबलपुर में आयोजित दीक्षांत समारोह में राज्य पाल आनंदी बेन द्वारा पीएचडी उपाधी से सम्मानित कि या गया। प्रमेश जैन ने बताया कि यह शोध कार्य विभागाध्यक्ष इतिहास विभाग, रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय जबलपुर के प्रोफे सर सुभाष चंद शर्मा के मार्गदर्शन में कि या गया । इतिहास विषय में महात्मा गांधी के ग्राम स्वराज का अध्ययन मध्यप्रदेश के विशेष संदर्भ में 1956-2005 कि या है। पीएचडी की डिग्री मिलने पर एसडीएम रविशंकर रायए तहसीलदार दिनेश सांवले, नायब तहसीलदार नीलेश पटैल, ओपी सोनी, नायब नाजीर विशन सिंह रघुवंशी, सहित राजस्व अमले ने बधाई दी है।

0000000

विद्यार्थियों को दिलाई मतदाता जागरुकता की शपथ

सिवनीमालवा। शासकीय कन्या विद्यालय में कक्षा दसवीं और बाहरवीं के स्वाध्यायी परीक्षा कें द्र बनाया गया है। शनिवार को राज्य निर्वाचन आयोग एवं जिला निवार्चन अधिकारी के निर्देशानुसार कक्षा 10वीं बोर्ड परीक्षा होने के बाद 18 वर्ष पूर्ण कर चुके छात्र छात्राओं को मतदाता जागरुकता कार्यक्रम के अंतर्गत शपथ दिलाई गई। मतदाता जागरुता अभियाान को लेकर विद्यार्थियों में भारी उत्साह रहा। बच्चों ने मतदान करने की शपथ ली। इस अवसर पर यूबीएस ठाकु र, प्रेक्षक एसके श्रीवास्तव, कें द्राध्यक्ष एमएल उईके ए मनोज रघुवंशी, नारायण रघुवंशी सहित बच्चे उपस्थित थे।

0000000

हरदा-होशंगाबाद मार्ग ओवर ब्रिज पर नहीं स्ट्रीट लाइट

- वाहनों चालकों के साथ हो सकता है कभी भी हादसा

सिवनीमालवा। बानापुरा में बन रहे रेलवे ओवर ब्रिज का एक हिस्सा वाहन चालकों को लिया शुरु हुए तीन माह से अधिक समय बीत चुका है। यह हिस्सा होशंगाबाद को हरदा दो जिलों को जोड़ता है। इस ब्रिज पर यातायात का दबाब अधिक रहता है। लगभग दो डेढ़ कि मी लंबे इस ब्रिज में कही भी स्ट्रीट लाइट नहीं लगाई गई है। रात होते ही यह ब्रिज पूरी तरह अंधेरे में डूब जाता है। ब्रिज पर अंधेरा अधिक होने से कई बार सामने आने वाले वाहन दिखाई नहीं देते है ऐसे मे कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। ब्रिज पर कहीं भी कोई सांके त बोर्ड नहीं लगाए गए हैं। संके तक बोर्ड और स्ट्रीट लाइट के अभाव में हमेशा दुर्घटना का भय बना रहता है। हरदा-होशंगाबाद मुख्य मार्ग होने के चलते बड़ी संख्या में वाहन निकलते है जिससे यातायात का दबाब भी अधिक रहता है। नागरिक उमेश गुर्जर ने बताया कि ब्रिज बनने से सभी को सुविधा मिली है लेकि न ब्रिज पर स्ट्रीट लाइट अनिवार्य है। सुरक्षा की दृष्टि से प्रशासन को ब्रिज पर सांके तक बोर्ड और स्ट्रीट लाइट लगानी चाहिए जिससे कोई दुर्घटना ना हो। पूरे मामले में एसडीएम रविशंकर राय ने कहा कि ब्रिज अभी निर्माणाधीन है स्ट्रीट लाइट सहित जो कमियां है उसे पूरी करने के ठेके दार को निर्देश दिए जाएंगे।