Naidunia
    Saturday, February 24, 2018
    PreviousNext

    गुलाबी गैंग का शराब दुकान को लेकर अल्टीमेटम, आबकारी अधिकारी को दी चेतावनी

    Published: Wed, 14 Feb 2018 06:21 PM (IST) | Updated: Thu, 15 Feb 2018 06:27 PM (IST)
    By: Editorial Team
    gulab gang 2018215 182140 14 02 2018

    छिंदवाड़ा। शहर के एक बार फिर से गुलाबी गैंग के सदस्यों ने शराब दुकान का स्थल परिवर्तन करने की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया। हंगामे के चलते बस स्टैंड पर जब गुलाबी गैंग की महिलाओं ने प्रदर्शन किया तब शराब ठेकेदार के साथ तीखीं नोकझोंक भी हुई। इसके बाद गुलाबी गैंग के सदस्यों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर आबकारी अधिकारी को चेतावनी देते हुए दोनों दुकानों का बगैर स्थल परिवर्तन नहीं करने की मांग की।

    शहर में लंबे समय से बस स्टैंड एवं फव्वारा चौक की शराब दुकान का स्थान बदलने को लेकर प्रदर्शन होता आया है। इसी प्रदर्शन के चलते बुधवार को एक बार फिर से गुलाबी गैंग की महिलाओं ने बस स्टैंड स्थित दुकान पहुंचकर पहले तो दुकान बंद करवाई, लेकिन इस बीच स्थान बदलने की बात को लेकर जमकर हंगामा हुआ। हंगामे के चलते मौके पर पहुंचे शराब ठेकेदार के साथ गुलाबी गैंग की सदस्यों की तू-तू मैं-मैं हुई। जिसके बाद माहौल गरमाता देख मौके पर मौजूद पुलिस ने मामले को शांत करवाया। बस स्टैंड में विरोध प्रदर्शन करने के बाद गुलाबी गैंग की सदस्य फव्वारा चौक की शराब दुकान बंद करवाने पहुंची। जहां महिलाओं के पहुंचने के बाद शराब दुकान का शटर बंद कर दी गई, लेकिन इसके बाद भी जब गुलाबी गैंग का गुस्सा शांत नहीं हुआ तो गुलाबी गैंग सीधे कलेक्ट्रेट पहुंची और आबकारी अधिकारी दीपम रायचुरा से मुलाकात की।

    मुलाकात के दौरान गुलाबी गैंग की कमांडर पूर्णिमा वर्मा ने साफ शब्दों में चेतावनी देते हुए आबकारी अधिकारी को कहां कि बस स्टैंड एवं फव्वारा चौक की दुकान का स्थल नहीं बदला गया तो जमकर हंगामा करेंगे। साथ ही कमांडर श्रीमती वर्मा ने कहां कि बगैर स्थान बदले शराब दुकानों का नवीनीकरण किया गया तो सारी जिम्मेदारी आबकारी अधिकारी की होगी। इसके बाद जिला आबकारी अधिकारी श्री रायचुरा ने कहां कि उन्हें लिखित आवेदन चाहिए है। जिसके बाद ही कार्रवाई की जाएगी।

    ठेकेदार पर भड़की गुलाबी गैंग की सदस्य

    बस स्टैंड में दुकान बंद करवाने पहुंची गुलाबी गैंग द्वारा हंगामा किया जा रहा था कि तभी मौके पर शराब ठेकेदार सोनू मागो पहुंचे। जिनसे बातचीत के दौरान गुलाबी गैंग की सदस्यों एवं ठेकेदार के बीच जमकर नोकझोंक हुई। नोकझोंक के चलते विवाद की स्थिति उत्पन्न होता देख पुलिस ने मामले को शांत करवाया। साथ ही गुलाबी गैंग के सदस्यों ने शराब ठेकेदार पर गुंडागर्दी का आरोप लगाया।

    पहले निवेदन, फिर ज्ञापन न बनी बात तो फिर दनदनादन

    कलेक्ट्रेट पहुंची गुलाबी गैंग की प्रदेश कमांडर पूर्णिमा वर्मा ने गुलाबी गैंग की बात रखते हुए आबकारी अधिकारी को कहां एवं खुली चेतावनी दी कि राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री एवं जिला प्रशासन सहित अन्य अधिकारियों को बस स्टैंड एवं फव्वारा चौक की शराब दुकान हटाने के लिए लिखित आवेदन देते हुए निवेदन किया जा चुका है। इसके बाद बुधवार को ज्ञापन दिया जा रहा है। लेकिन अब तीसरी बार कोई बातचीत नहीं सिर्फ लट्ठ चलेंगे। जल्द ही प्रशासनिक अधिकारियों ने दुकानों को स्थान नही बदला तो 1 अप्रैल को छिंदवाड़ा में गुलाबी गैंग का हंगामा होगा।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें