भोपाल, जबलपुर। मध्‍यप्रदेश में रविवार को अचानक माैसम में बदलाव आया। कुछ जिलों में जहां तेज बारिश हुई वहीं आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत भी हो गई।

महाकोशल और विंध्य क्षेत्र के कई जिलों में मौसम का मिजाज बिगड़ा रहा। रीवा, उमरिया के चंदिया और सिवनी में बारिश के साथ ओले गिरे, जिससे खेतों में खड़ी गेहूं और दलहन की फसल बिछ गई।

कटाई के बाद खलिहानों में रखी फसल भी भीग गई। आम और सरसों की फसल पर भी बुरा असर पड़ा है। बारिश और ओले से किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गई हैं।

डिंडौरी में झमाझम बारिश हुई ।आसमान में अचानक बादल छा गए। इसके बाद तेज हवा के साथ बारिश हुई वहीं सिवनी में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से ग्राम तिघरा निवासी मस्तराम बघेल (52) की मौत हो गई।

जबकि सीधी में अाकाशीय बिजली गिरने से चुरहट थाने के पंखुरी नंबर 586 की रहने वाली सीमा जयसवाल की मौत हो गई।

मध्‍यप्रदेश में आगामी 48 घंटों में मौसम खराब रहने की आशंका व्‍यक्‍त की गई है। रविवार को हुई बारिश में यहां कुछ स्‍थानों पर फसलें भी नष्‍ट हो चुकी हैं। बिरसिंहपुर पाली थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कुरकुचा में आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला गम्भीर रूप से झुलस गई। जिसका प्राथमिक उपचार पाली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है।