Naidunia
    Wednesday, April 25, 2018
    PreviousNext

    अवाम ने हाजी गुलाम मोहम्मद को दी जामा मस्जिद की सदारत

    Published: Thu, 15 Mar 2018 04:10 AM (IST) | Updated: Thu, 15 Mar 2018 04:10 AM (IST)
    By: Editorial Team

    लीड

    गुप्त मतदान पद्धति से चुने गए सदर, पहली बार वोटिंग से हुआ सदारत का चुनाव

    फोटो- 20

    दमुआ(निप्र)। क्षेत्र में सबसे बड़ी जामा मस्जिद की आवाम ने बरोज पीर हाजी गुलाम मोहम्मद को लोकतांत्रिक तरीके से मतदान के जरिए अपना नया सदर इंतख्वाब कर लिया। माइनर्स मस्जिद की तरह यहां की पांच सदस्यीय सरपरस्त कमेटी ने भी नए सदर का चुनाव आपसी विचार विमर्श की जगह पहली बार वोटिंग के जरिए कराया।

    मस्जिद में पीर के रोज बाकायदा गुप्त मतदान की व्यवस्था की गई थी।

    इलाके की सबसे बड़ी मस्जिद से जुड़ी अवाम ने नए साल के आगाज में नई सदारत के लिए सरपरस्त कमेटी बनाई थी। अवाम ने अनुभवी बुजुर्ग जनाब जलील खान, हाजी जमील, मुईदुल्हक भाई गफ्फार सिद्दीकी और हयात भाई को बतौर मेम्बरान सरपरस्त कमेटी बनाकर सदर का चुनाव कराने की जिम्मेदारी सौंपी थी।

    इस कमेटी ने नए सदर के लिए बाकायदा आइन ( नियमावली ) तैयार क़र नए सदर बनने के इच्छुक लोगों को मौका दिया था । शुरूआती दौर में चार लोगों ने सदर बनने के लिए फार्म भरे थे । बाद में सदारत के उम्मीदवारों की संख्या मह दो रह गयी ।

    जामा मस्जिद से जुड़े लगभग पांच सौ परिवारों के बालिग मर्द मतदाताओं को नए सदर के चुनाव ने वोट करनें क़ा मौका मिला ।सोमवार पीर के दिन वोटिंग कराने का ऐलान हुआ और सुबह दस बजे से पांच बजे तक इस मस्जिद से जुड़ी अवाम ने वैलट पेपर से अपने मताधिकार का उपयोग किया।

    इस प्रक्रिया में हाजी गुलाम मोहम्मद के पक्ष में सर्वाधिक लोगों ने अपनी राय जाहिर कर दी। मतगणना में सत्तर प्रतिशत से ज्यादा मतदाताओं ने उन पर भरोसा जताया और इस तरह क्षेत्र की सबसे बड़ी मस्जिद की मुस्लिम अवाम ने हाजी गुलाम मोहम्मद साहब को जामा मस्जिद की सदारत सौंप दी। गौरतलब है कि यहां पुरानी जामा मस्जिद कमेटी अपने निर्धारित कार्यकाल से पहले ही भंग हो गयी थी।

    ........................

    सीएमओ ने 71 हितग्राहियों के आवेदनों का किया निराकरण

    फोटो- 21

    पांढुर्णा(निप्र)। शासन की मंशा अनुरूप नागरिकों को सेवाएं एक दिन में उपलब्ध करने के उद्देश्य से समाधान एक दिन के माध्यम से सभी विभाग प्रमुखों की शहर के लोक सेवा केंद्र में प्रबंधन मध्य प्रदेश तत्काल सेवा के यूजर के लिए प्रत्येक कार्य दिवस तय कर लोक सेवा केंद्र में हितग्राही के आवेदनों का निराकर करना सुनिश्चित किया गया है।

    बुधवार की सुबह शहर के लोक सेवा केंद्र में मुख्य नपा अधिकरी राजकुमार इवनाती की उपस्थिति में कुल 71 हितग्राहियों की आवेदनों का निराकरण किया गया। जिसमें मुख्य नपा अधिकारी राजकुमार इवनाती ने बताया कार्यालयीन समय पर शहर अव ग्रामीण क्षेत्र के हितग्राहियों ने खसरा किस्त बंदी नकल बी 1 आय प्रमाण पत्र निवासी प्रमाण पत्र चालू नशा की प्रतिलिपि इंदिरा गांधी वृद्धअस्था पेंशन के अलावा कुल 71 हितगहियों के आवेदनों का तत्काल निराकरण किया गया। इस अवसर पर नपा कर्मी सुशील मोरे, लोक सेवा केंद्र के मेनेजर संदीप पराड़कर, नीलेश पाटिल एवं अन्य हितग्राही उपस्थित थे।

    .............................

    महिला मंडल की हुई बैठक

    फोटो- 22

    अमरवाड़ा(निप्र)। मेहरा डेहरिया समाज की बैठक श्रीमती मंस कुमारी डेहरिया के निवास पर आयोजित की गई। जिसमें महिला प्रकोष्ठ की कार्यकारी अध्यक्ष श्रीमती दसोदी डेहरिया ने विश्व महिला दिवस पर अपने विचार रखते हुए कहा कि समाज में हमें महिलाओं को संगठित कर दिशा देने की आवश्यकता है इसी तरह जिला महिला प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष श्रीमती बंदना डेहरिया, श्रीमती अनारकली डेहरिया ने भी महिला जागृति पर जोर दिया जाना चाहिए। आज की बैठक में श्रीमती श्यामवती डेहरिया, श्रीमती संतोषी डेहरिया, श्रीमती कांति डेहरिया, श्रीमती सुलोचना डेहरिया, श्रीमती पदमा डेहरिया, श्रीमती चांदनी डेहरिया, कविता डेहरिया, संगीता डेहरिया, संध्या डेहरिया ने भाग लिया।

    फाइल क्रमांक 6

    और जानें :  # yJtb lu ntse dw˜tb b
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें