एनसीसी का 10 दिवसीय शिविर पचमढ़ी में शुरू

17एचओएस03

कै प्शन। शिविर में शामिल हुए छात्र-छात्राएं।

होशंगाबाद। मध्यप्रदेश 13 एमपी बटालियन का 10 दिवसीय शिविर का आयोजन पर्वतीय स्थल पचमढ़ी में कि या गया है। इसमें समेरिटन्स स्कू ल होशंगाबाद के एनसीसी के डिट्स एनसीसी अधिकारी विजय प्रकाश श्रीवास्तव एवम् डाली चौरे के नेतृत्व में पचमढ़ी गए हैं। प्राचार्य डॉ. आशुतोष शर्मा, एनसीसी प्रबन्धक प्रदीप यादव ने रवाना कर शुभकामनाएं दीं। उन्होंने बताया कि शिविर में कै डेट्स अनुशासन के साथ साथ शारीरिक शिक्षा ग्रहण करेंगे।

00000000000000000000000000000

तीन दिवसीय प्रदेश स्तरीय हैंडबाल प्रतियोगिता 30 से

जिलाध्यक्ष डॉ शर्मा ने की तैयारियों की समीक्षा

17 एचओएस 04

कै प्शन। खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करते हुए जिलाध्यक्ष शर्मा।

होशंगाबाद। जिला हैंडबाल एसोसिएशन के तत्वावधान में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी प्रदेश स्तरीय हैंडबाल प्रतियोगिता का आयोजन 30 मई से 1 जून तक सेमेरिटन्स सीनियर सेकंडरी स्कू ल मैदान में कि या जाएगा। आयोजन की तैयारियों की समीक्षा शुक्रवार को हैंडबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ आशुतोष शर्मा ने की।

समीक्षा के दौरान जिला हैंडबाल एसोसिएशन के सचिव सचिन खम्परिया और कोच ऑस्कर एरिन ने बताया कि टूर्नामेंट में प्रदेश भर की करीब 20 टीमें शामिल होंगी। टीमों के आने की स्वीकृति प्राप्त होने लगी हैं। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में शामिल होने वाली टीमों को समेरिटन्स स्कू ल परिसर में ही आवास व्यबस्था की जाएगी। मैच प्रतिदिन सुबह और कु छ मैच रात में भी खेले जाएंगे। प्रतियोगिता में विजेता टीम को 21 हजार उप विजेता को 11 हजार और तीसरे नंबर पर आने वाली टीम को 5 हजार रुपए नकद पुरस्कार और ट्राफी दी जाएगी। अन्य व्यक्तिगत पुरस्कार भी दिए जाएंगे। समीक्षा के दौरान एसोसिएशन के प्रमोद शर्मा, अमित माहेश्वरी, दीपू पुरोहित, रविन्द्र चौकसे, रोहित विश्वकर्मा सहित अन्य लोग मौजूद थे।

प्रदर्शन मैच में होशंगाबाद विजयी

सेमेरिटन्स स्कू ल मैदान पर जिला खेल विभाग और हैंडबाल एसोसिएशन के तत्वावधान में चल रहे खेल प्रशिक्षण शिविर में शुक्रवार को होशंगाबाद और हरदा की टीमों के बीच हैंडबाल का प्रदर्शन मैच खेला गया। इसमें होशंगाबाद की टीम ने हरदा की टीम को आसानी से हर दिया। मैच के बाद जिला हैंडबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ आशुतोष शर्मा ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कि या और उन्हें मार्गदर्शन भी दिया।

0000000000000000000000000000000000000

नर्मदा की पुकार कार्यक्रम आज

होशंगाबाद। अल्प वर्षा के कारण जिले में गर्मी की शुरुआत से पहले ही प्रदेश की जीवनरेखा मां नर्मदा का जलस्तर बहुत गिर गया है। इसके लिए जल संरक्षण के लिए मुहिम चलाई जा रही है। सेठानी घाट, परमहंस घाट सहित प्रदेश के अन्य घाटों पर नर्मदा नदी संकरी हो गई है। जगह-.जगह टापू निकल आए हैं। गर्मी तेज होने पर जलसंकट की आशंका बढ़ गई है। प्रशासन की ओर से जलस्तर को स्थाई रखने के लिए नलकू प खनन पर रोक लगा दी है। बहुत आवश्यक होने पर जांच के बाद अनुमति देने की व्यवस्था की गई है। पंचायतों को भी जल संरक्षण के लिए काम करने के आदेश दिए गए हैं। जलस्तर बढ़ाने के लिए हम सभी को प्रयास करना होगा। सहयोग शिक्षण एवम शोध संस्थान के तत्वावधान में नर्मदा की पुकार कार्यक्रम का आयोजन आज कि या जा रहा है। पिछले दिनों सहयोग शिक्षण एवं शोध के तत्वावधान में 9 सदस्यीय टीम नर्मदा परिक्रमा कर चुकी है। डॉ बीएम मालवी ने बताया कि नर्मदा की पुकार कार्यक्रम में चल चित्र के माध्यम से नर्मदा की परिक्रमा मां नर्मदा के जलस्तर बढ़ाने में कै से सहायक हैं ओर हम क्या कर सकते हैं। इस पर चर्चा होगी, समापन पर मां नर्मदा की महाआरती भी की जाएगी।