डीआईजी ने कि या थाने औचक निरीक्षण, चुनावी तैयारियों का लिया जायजा

फोटोः16आरएसएन 03 : बेगमगंज। डीआईजी रामाश्रय चौब रिकॉर्ड को देखते हुए।

बेगमगंज। नवदुनिया न्यूज

होशंगाबाद रेंज के डीआईजी रामाश्रय चौबे ने थाना बेगमगंज का विधानसभा चुनाव को लेकर औचक निरीक्षण कि या। इस दौरान उन्होंने रिकॉर्ड को देखा। उन्होंने थाने के मालखाने, बंदीगृह सहित अन्य कक्षों का भी निरीक्षण कि या। इसके बाद सभी पुलिस कर्मियों की ड्रेस एवं शारीरिक स्थिति देखने के बाद उन्होंने क्षेत्र में अपराध और अपराधियों पर सख्ती से नियंत्रण करने के निर्देश टीआई वीरेंद्र सिंह को दिए।

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रेंज में पुलिस की तैयारियों को अंतिम रुप दिया जा रहा है। चुनाव के दौरान होने वाली व्यवस्थाओं और पुलिस बल की आवश्यकता का खाका भी तैयार कि या जा रहा है। ताकि लोकसभा चुनाव को शांति पूर्ण तरीके से संपन्न करा सकें । यह बात होशंगाबाद रेंज के डीआईजी रामाश्रय चौबे ने कही। शुक्रवार की रात्रि करीब 10 बजे डीआईजी थाना बेगमगंज पहुंचे। इस दौरान टीआई वीरेंद्र सिंह भी मौजूद थे।

डीआईजी श्री चौबे ने थाना बेगमगंज क्षेत्र के अपराधों की समीक्षा की, जिसमें लंबित प्रकरणों, बेमियादी वारंटियों की धरपकड़ सहित अन्य जरुरी निर्देश भी दिए। वहीं मालखाना, हवालात आदि का निरीक्षण भी कि या। इस दौरान पत्रकारों से चर्चा में डीआईजी ने कहा कि होली का पर्व हर थाना क्षेत्र में आपसी भाईचारे से संपन्न हो। इसके लिए पुलिस पूरी तरह से सतर्क है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर रेंज के सभी थानों का अवलोकन व्यवस्थाओं में सुधार भी करा रहे हैं। डीआईजी ने बेगमगंज थाना में पदस्थ पुलिसकर्मियों के लिए आवास एवं बेरक का निर्माण का कराने का प्रस्ताव भेजने की बात कही।

एसडीएम चंदेल को समारोह पूर्वक दी बिदाई

फोटोः16आरएसएन 04 : बेगमगंज। एसडीएम के विदाई समारोह में स्मृति चिन्ह भेंट करते हुए एवं ग्रुप का।

बेगमगंज। नवदुनिया न्यूज

एसडीएम संतोष चंदेल को नगर के गणमान्य नागरिकों ने गुप्ता गार्डन में समारोह आयोजित कर पुष्प मालाओं से स्वागत करते हुए विदाई दी। कार्यक्रम में वरिष्ठ अधिवक्ता मतीन सिद्दीकी, सईद नांदा, बद्रीविशाल गुप्ता, अभिभाषक संघ के पूर्व अध्यक्ष राजंकु मार गुप्ता, हिन्दू उत्सव समिति के अध्यक्ष बसंत शर्मा, राजकु मार, एसके तिवारी, नायब तहसीलदार थानसिंह लोधी, सीएमओ प्रदीपसिंह भदोरिया, राके श भार्गव ने अपने अपने उदबोधन में एसडीएम संतोष चंदेल के कार्यकाल की जमकर तारीफ करते हुए निष्पक्ष न्यायिक प्रक्रिया की सराहना की। वहीं अधिकारी वर्ग की ओर से स्मृति चिन्ह भेंट कि ए गए। शाल-श्रीफल से सम्मान कि या गया।