Naidunia
    Saturday, February 24, 2018
    PreviousNext

    डॉक्टरों की कमी से जूझ रहा अस्पताल, मरीज परेशान, समाजसेवियों ने निकाली रैली

    Published: Thu, 15 Feb 2018 08:35 PM (IST) | Updated: Thu, 15 Feb 2018 08:35 PM (IST)
    By: Editorial Team

    -कांग्रेस प्रदर्शन कर पुराने भवन को चालू करने उठा चुकी है मांग

    राघौगढ़। नवदुनिया न्यूज

    सांडा कॉलोनी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की बदहाल स्वास्थ्य सुविधा, अव्यवस्थाओं व योग्य स्टाफ एवं आवश्यक मशीनरी की कमी को लेकर गुरुवार को हमारा राघौगढ़ सेवा संस्थान द्वारा जनाक्रोश रैली निकाली गई। इस रैली में नगर के समाजसेवी भी मौजूद रहे। जनाक्रोश रैली नगर के मुख्य मार्गों से होती हुई निकली, इस दौरान अस्पताल की बदहाल स्वास्थ्य सुविधा, अव्यवस्थाओं के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। रैली तहसील कार्यालय परिसर पहुंची। यहां एसडीएम अत्येन्द्र सिंह गुर्जर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन में बताया गया की राघौगढ़ विकासखंड में एकमात्र सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र है, जिसकी बिल्डिंग गेल सीएसआर फण्ड से निर्मित होकर आवश्यक सुविधाओं से लेस हैं। किंतु योग्य डॉक्टर, स्टाफ एवं आवश्यक मशीनरी की कमी से अस्पताल जूझ रहा है।

    कांग्रेस कर चुकी है प्रदर्शन

    9 फरवरी को कांग्रेस पार्टी द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की असुविधा और अव्यवस्थाओं को लेकर रैली निकालकर राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया जा चुका है। कांग्रेस द्वारा ज्ञापन में सांडा कॉलोनी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुनः राघौगढ़ के पुराने भवन में संचालित करने की मांग की गई। ताकि मरीजों को साडा अस्पताल की दूरी तय न करना पड़े।

    आए दिन सामने आती हैं अव्यवस्था

    सांडा कॉलोनी में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अव्यवस्थाओं को लेकर आए दिन कोई न कोई घटना देखने को मिलती है। 31 फरवरी को रात में एडमिट हुई राघौगढ़ निवासी माधुरी सोनी और उसके बधो की मौत से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की बदहाल व्यवस्थाएं उजागर हो चुकी हैं। प्रसूता के परिजनों द्वारा भी घटना के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का घेराव किया था।

    12 पदों में से 8 खाली

    सांडा कॉलोनी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लगभग 12 पद डॉक्टर के हैं। इनमें से 8 पद खाली है। और इन पदों में महिला डॉक्टर का भी पद है। जोकि रिक्त है। महिला डॉक्टर की मांग लंबे समय से की जा रही है। विधायक जयवर्धन सिंह डॉक्टरों की कमी दूर करने प्रमुख सचिव को कई बार पत्र लिख चुके हैं।

    नोट-फोटो केप्शन

    1502जीएन-12-राघौगढ़। सांडा अस्पताल में अव्यवस्था दूर करने दिया गया ज्ञापन।

    1502जीएन-13-राघौगढ़। पुराने भवन में अस्पताल की मांग कांग्रेस कर चुकी है, लेकिन यह भवन जर्जर है, इसी कारण से सांडा कॉलोनी में गेल के भवन में लगता है अस्पताल।

    और जानें :  # ztp¢xhtü fUe fUbe mu
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें