दुनिया के सबसे बड़े धार्मिक समारोहों में से एक है कुंभ मेला इस साल प्रयागराज में आयोजित होने वाला है। कुंभ हर छह साल में आयोजित किया जाता है, जबकि प्रयागराज में हर 12 साल में महाकुंभ आयोजित किया जाता है। उत्तर प्रदेश सरकार ने कुंभ को 'दिव्य कुंभ, भव्य कुंभ' की संज्ञा दी है और इसे यादगार आयोजन बनाने की तैयारी है। पिछला महाकुंभ साल 2013 में और प्रयागराज अर्ध कुंभ 15 जनवरी से 9 मार्च तक आयोजित किया जाएगा।कुंभ मेले के प्रभावी नियोजन और क्रियान्वयन के लिए, उत्तर प्रदेश सरकार ने यंग प्रोफेशनल के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। कुंभ 2019 की तैयारी जोरशोर से चल रही है। इसलिए सरकार कुंभ के सुचारू क्रियान्वयन के लिए युवा पेशेवरों की मदद ले रही है। युवा पेशेवरों को कॉन्ट्रेक्ट के आधार पर काम पर रखा जाएगा।

पद का नाम

यंग प्रोफेशनल

पदों की संख्या

यंग प्रोफेशनल्स पद 10 भर्तियां की जा रही है। प्रोफेशनल्स को 12 महीने के लिए कॉन्ट्रेक्ट के आधार पर हायर किया जाएगा।

शैक्षणिक योग्यता

कैंडिडेट्स ने MBA/PGDM/MCA कोर्स किया हो। इंग्लिश और हिंदी में लिखने और बोलने में दक्ष हो। संबंधित क्षेत्र में कम से कम दो साल का कार्यानुभव हो।

आयु सीमा

30 साल से कम हो।

सैलरी

यंग प्रोफेशनल्स को प्रति माह 50000 रुपए सैलरी दी जाएगी।

आवेदन की अंतिम तिथि:

आवेदन भेजने की अंतिम तिथि 21 फरवरी है। आवेदन ऑनलाइन लिए जाएंगे और योग्य उम्मीदवार अपना रिज्यूमे resume.kumbhald2019@gmail.com पर भेजें।

ये होगी वर्क प्रोफाइल

सरकार विभिन्न विषयों जैसे इंफ्रास्ट्रक्चर, एन्वायरनमेंट, डेटा एनालिसिस, फाइनेंस आदि के प्रोफेशनल्स की तलाश कर रही है। मेला विकास प्राधिकरण को को-ऑर्डिनेशन, मैनेजमेंट और मॉनिटरिंग हेल्प उपलब्ध कराने के लिए यंग प्रोफेशनल्स की जरूरत है। उन्हें कुंभ मेला के डेटा कलेक्शन और फंड प्लानिंग में सहायता करनी होगी। प्रोफेशनल्स अपने कार्यक्षेत्र के अनुसार विभिन्न गतिविधियों में लगे होंगे जैसे कि डिजाइनिंग और डेपलपिंग स्ट्रक्चर्स, लेआउट्स, विभिन्न इंफ्रास्ट्रक्चर असेट्स के लिए मैपिंग उन लोगों द्वारा की जाएगी जो इस क्षेत्र में काम कर चुके हैं।