SSC GD PET PST Dates 2019: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने SSC GD Constable PET & PST 2019 के लिए तारीखों की घोषणा की है। एसएससी द्वारा जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, पीईटी / पीएसटी 1 अगस्त 2019 से होने की संभावना है। नोटिस के अनुसार, उम्मीदवार 31 जुलाई 2019 तक आयोग के संबंधित क्षेत्रीय कार्यालय में अपनी शिकायतें प्रस्तुत कर सकते हैं, यदि वे पाते हैं उनके डेटा / परिणाम के संबंध में कोई विसंगति है।

लेटेस्ट अपडेट के अनुसार, SSC जल्द ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर अगले चरण SSC GD PET & PST राउंड के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा। सभी उम्मीदवार जो कम्प्यूटर बेस्ड टेस्ट के योग्य हैं, वे एक बार जारी होने के बाद कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

इससे पहले कर्मचारी चयन आयोग ने 20 जून 2019 को एसएससी जीडी कांस्टेबल कम्प्यूटर बेस्ड टेस्ट रिजल्ट 2019 घोषित किया था। इस साल, पीएसटी / पीईटी राउंड के लिए 5 लाख से अधिक उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, जिसमें से 4,65,632 पुरुष उम्मीदवार हैं और 68,420 महिला उम्मीदवार हैं।

PET / PST के लिए चयन के लिए अनुमानित अनुपात 1:10 है। आयोग ने सीबीटी में योग्य पुरुष / महिला उम्मीदवारों के कट-ऑफ डिटेल्स भी जारी किए हैं। उल्लेखनीय है कि एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा 2019 देश भर में 11 फरवरी 2019 से 11 मार्च 2019 तक आयोजित की गई थी। SSC GD PET / PST के एडमिट कार्ड जल्द ही अपलोड कर दिए जाएंगे। पीईटी / पीएसटी के लिए योग्य उम्मीदवारों को कॉल पत्र नोडल सीएपीएफ द्वारा जारी किए जाएंगे।

उम्मीदवार का अंतिम चयन कम्प्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBE), फिजिकल एफिशियेंसी (PET), फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST) और डिटेल्ड मेडिकल एग्जामिनेशन (DME) में उम्मीदवार के प्रदर्शन के आधार पर होगा।