Naidunia
    Sunday, February 25, 2018
    PreviousNext

    गोरा होने के लिए पुरुष भी अपनाते हैं घरेलू नुस्खे: सर्वे

    Published: Sat, 01 Apr 2017 01:46 PM (IST) | Updated: Mon, 17 Apr 2017 09:41 AM (IST)
    By: Editorial Team
    men beauty 01 04 2017

    मुंबई। कौन कहता है कि खूबसूरत दिखने और अपनी त्वचा को निखारने के लिए केवल महिलाएं ही घरेलू नुस्खे अपनाती है? एक सर्वे ने खुलासा कर दिया है कि पुरुष भी इसमें पीछे नहीं है।

    ब्यूटी और ग्रूमिंग के लिए आॅनलाइन प्लेटफाॅर्म Bigstylist.com द्वारा किए गए सर्वे से साफ हो गया है कि पुरुष भी त्वचा संबंधित मामलों के लिए घरेलू नुस्खे बापरते है। इस सर्वे में 25 से 50 साब के 504 पुरुषों ने हिस्सा लिया। उनमें से 34 प्रतिशत (मुख्यत: मुंबई और पुणे) ने कहा कि वे त्वचा, विशेष रुप से चेहरे संबंधित मामलों के लिए घरेलू नुस्खों पर निर्भर रहते हैं।

    सर्वे में सामने आया कि बाजार में ढेरों ग्रूमिंग प्रोडक्ट्स आते हैं लेकिन पुरुष फेसवाॅश और सनस्क्रीन लोशन के उपयोग तक ही सीमित है। केवल 3 से 10 प्रतिशत ने माना कि वे फेस पैक्स, मास्क या स्क्रब का उपयोग करते हैं।

    ऐसा कहा जाता है कि शोबिज में महिलाएं उन पुरुषों को पसंद करती हैं जिनके सीने पर बाल ना हो लेकिन वास्तविकता में पुरुष शेविंग या ट्रिमिंग में यकीन नहीं करते। केवल 14 प्रतिशत पुरुष ने कहा कि वे बाॅडी हेयर ट्रिम या वैक्स करते हैं।

    Bigstylist.com की सीईओ रिचा सिंह ने बताया 'यह वाकई रोचक बात सामने आई है क्योंकि अभी तक केवल महिलाओं को लेकर कहा जाता था कि ने ब्यूटी संबंधित चीजों के लिए आॅनलाइन घरेलू नुस्खे ढूंढती है। इस सर्वे ने यह तथ्य सामने आ गया है कि रंग साफ करने या गोरे होने के लिए ज्यादा से ज्यादा पुरुष भी घरेलू उपचार अपनाते हैं।'

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें