लड़कियों के बैग को चलता-फिरता ब्यूटी पॉर्लर कहा जाता है। उनके बैग में मेकअप की हर जरूरी चीज मिलती है। जैसे एसपीएफ क्रीम और लिपस्टिक आदि। इसके अलावा भी कुछ चीजें ऐसी हैं जिन्हें सर्दियों के मौसम में महिलाओं के बैग में जरूर होना चाहिए।

मॉइश्चराइजरः

सर्दियों के मौसम में जब तेज हवाएं चलती हैं तो स्किन ड्राई और रूखी होने लगती है। ऐसे में आपके बैग में हमेशा मॉइश्चराइजर होना चाहिए। याद रखें कि हमेशा अच्छे ब्रांड का मॉइश्चराइजर ही इस्तेमाल करें। अन्यथा स्किन को नुकसान होने का खतरा रहता है। अच्छी ग्रीसिंग वाला हो तो सर्दियों में त्वचा के रूखेपन से बचाव होगा।

लिप बामः

होंठ फटना सर्दियों की एक आम समस्या होती है। कुछ लोग घर से लिप बाम लगाकर तो निकलते हैं लेकिन बाहर चलने वाली तेज हवाएं कब उस लिप बाम को सोख लेती है पता ही नहीं चलता। ऐसे में आपके बैग में लिप बाम का होना बहुत जरूरी है। ताकि होंठों पर रूखापन महसूस होते ही आप उसका इस्तेमाल कर लें। अक्सर दफ्तर पहुंचने के बाद इसकी बहुत जरूरत महसूस होती है और तब उसकी कमी अखरती भी है।

मिरर भी है जरूरीः

यूं तो आजकल सेलफोन का फ्रंट कैमरा भी मिरर का काम करने लगा है लेकिन तसल्ली से चेहरे को देखना हो तो अपने पर्स में पॉकेट मिरर जरूर रखें। कहीं आपकी स्किन ड्राई तो नहीं हो रही है, या फिर अगर आपने अपनी स्किन पर माइश्चराइजर लगाया तो कहीं वो ज्यादा तो नहीं हो गया, ये सब आप आसानी से देख सकते हैं।

शॉल रखना ना भूलें:

सर्दियों में आपके बैग में एक शॉल भी जरूर होना चाहिए। आजकल के मौसम में पता नहीं चलता है कि कब ठंड हो जाए। अगर आप जॉब पर जाती हैं तो आपको ये चीज जरूर रखनी चाहिए। कई बार ऐसा होता है कि सुबह ठंड नहीं है लेकिन शाम को हो जाती है। ऐसे में आप बदलते मौसम से अपना बचाव कर सकें इसके लिए शॉल रखना बहुत जरूरी है।