व्यस्त दिनचर्या के चलते आजकल महिलाओं के पास प्राकृतिक तरीके से बाल सुखाने के लिए समय नहीं होता है। इसलिए वह हर रोज ड्रायर का इस्तेमाल करके बाल सुखाती हैं। इस वजह से बाल खराब होने लगते हैं। हम आपको बताते हैं कुछ टिप्स जिन्हें फॉलो करेंगे तो ड्रायर के नियमित इस्तेमाल के बावजूद बनी रहेगी आपके बालों की सुंदरता। बालों को मजबूत व पोषित रखने के लिए खाने-पीने का विशेष ध्यान रखें। आंवला, हरी सब्जी, जूस, दही आदि को अपने खाने में शामिल करके भी बालों को पोषण प्रदान किया जा सकता है।

- हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करते वक्त ध्यान रखें कि बालों से इसकी दूरी 6-9 इंच जरूर हो। अगर ये दूरी कम होगी तो बालों का रूखापन बढ़ जाएगा और जल्दी टूटने भी लगेंगे।

- हेयर ड्रायर प्रयोग करने से पहले बालों में नॉरिशमेंट सीरम लगा लें, ताकि ड्रायर की हीट से बालों को ज्यादा नुकसान भी न पहुंचे और बाल मुलायम हो सकें।

- बालों के अनुसार ही हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करना बेहतर होगा। जैसे कि बाल कर्ली, रूखे, सॉफ्ट या सिल्की हैं

तो इसके अनुसार आपको तापमान या समय तय करना होगा।

- ड्रायर का इस्तेमाल करने से पहले बालों की कंडीशनिंग करना न भूलें। कई बार सही तरीके से ड्रायर का इस्तेमाल न किए जाने पर बाल ड्राय होने के साथ-साथ उलझ भी जाते हैं, जो इनके टूटने का कारण बनता है।

- यदि आपके बाल रूखे हैं, तो ऐसे बालों में जितना हो सके ड्रायर का इस्तेमाल करने से बचें। कोल्ड ड्रायर का इस्तेमाल करना श्रेयस्कर रहेगा।