मुंबई। मुंबई मे सीट को लेकर हुए विवाद ने इतना तूल पकड़ा कि नेवी के रिटायर्ड ऑफिसर ने एक अधेड़ की पीट-पीटकर हत्या कर दी। हादसा मुंबई के खडवली रेलवे स्टेशन पर हुआ जहां नौसेना के सेवानिवृत्त अधिकारी धनंजय सिन्हा ने 64 साल के कुली कनु जाधव के साथ मारपीट की, जिससे जाधव की मौत हो गई।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक वारदात सोमवार को शाम 4 बजे उस वक्त हुई जब आरोपी और मृतक के बीच एक ही सीट पर बैठने को लेकर विवाद हो गया। दोनो में पहले काफी गर्मागरम बहस हुई, उसके बाद बहस मारपीट में बदल गई।

धनंजय सिन्हा ने कनु जाधव की जोरदार तरीके से पिटाई कर दी। सहयात्री जाधव को तुरंत अस्पताल लेकर गए, लेकिन मारपीट की वजह से आई ज्यादा चोंट से उनकी मौत हो गई। घटना के तुरंत बाद उनके साथ यात्रा कर रहे यत्रियों नें धनंजय सिन्हा को पकड़ कर जीआरपी पुलिस के हवाले कर दिया, जहां पर उसको हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया।

घटना की पुष्टी करते हुए जीआरपी के इंस्पेक्टर माणिक साठे ने बताया कि मृतक की मौत की वजह अभी साफ नहीं है, लेकिन आरोपी को हिरासत में लेते हुए केस दर्ज कर लिया गया है। चूंकि केस शहर की सीमा में हुआ है इसलिए मामला टिटवाल पुलिस स्टेशन को ट्रांसफर किया जा रहा है।

वहीं टिटवाल के पुलिस इंस्पेक्टर प्रदीप कास्बे ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। आरोपी ने हत्या की वजह सीट विवाद को बताया है, लेकिन हम तहकीकात कर रहे हैं। मंगलवार को आरोपी को कोर्ट में पेश कर पुलिस की कस्टडी में भेज दिया जाएगा।