मुंबई। मुंबई क्राइम ब्रांच ने बांद्रा के एक 29 साल के शख्स को टीवी एक्ट्रेस को ब्लैकमेल करने के आरोप में गिरफ्तार किया। आरोपी की पहचान सिद्धार्थ सर्वोदय के रूप में हुई है, जिसने कथित तौर पर एक्ट्रेस की तस्वीरों के साथ छेड़खानी की और फिर उन्हें ऑनलाइन पोस्ट करने की धमकी दी।

आरोपी खुद को सोशल मीडिया पर कास्टिंग डायरेक्टर बताता था और ग्लैमर इंडस्ट्री में करियर बनाने के लिए संघर्ष कर रहीं एक्ट्रेसेस और मॉडल्स को फंसाता था। उनके प्रोफाइल फोटोज लेने के बाद, वह फोटोज मॉर्फ्ड करता था और फिर ब्लैकमेलिंग का खेल खेलता। आरोपी ने एक टीवी एक्ट्रेस को भी धमकी दी कि वह उसकी मोर्फ्ड तस्वीरों को सोशल मीडिया साइट्स पर शेयर कर देगा। धमकी देते हुए उसने 1 लाख रुपए की मांग की। इसके बाद एक्ट्रेस ने वर्सोवा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई। क्राइम ब्रांच की यूनिट 9 ने एक पैरेरल इंवेस्टिगेशन किया और 12 दिनों के बाद सर्वोदय को गिरफ्तार कर लिया।

क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने कहा, 'यह शख्स 10वीं कक्षा भी पास नहीं है लेकिन टेक्नोलॉजी से अच्छी तरह वाकिफ है। उसने गिरफ्तारी से बचने और पुलिस को गुमराह करने के लिए अपने फोन को स्विच ऑफ कर जगह बदलता रहा। लेकिन उसे गिरफ्तार करने में कामयाब रहे।

यूनिट 9 के वरिष्ठ पीआई महेश देसाई के अनुसार, 'उसने स्वीकार किया कि कई अन्य स्ट्रगलिंग एक्ट्रेसेस और मॉडल्स को ब्लैकमेल किया। अब तक ऐसी सात पीड़ित महिलाओं की पहचान की गई।'

आरोपी को आईपीसी की धारा 385, 509, 506 और आईटी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है।