पुणे। पुणे के एक सरकारी स्कूल के अध्यापक द्वारा 12 बच्चियों के साथ छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है। आरोपी अध्यापक को गुरुवार को गिरफ्तार करने के बाद तीन दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। सभी पीड़ित बच्चियां छठी कक्षा की हैं और इनकी उम्र 12 साल के आसपास है।

मामले की जांच अधिकारी चित्रा चौधरी ने बताया कि 42 साल का आरोपी विक्रम शंकर पोद्दार एक सरकारी स्कूल में पढ़ाता है। चौधरी ने बताया कि बच्चियों से शिकायत मिलने के बाद की गई आंतरिक जांच में पता चला है कि वह छह महीनों से बच्चियों के साथ छेड़छाड़ कर रहा था। पीड़ित बच्चियों की संख्या 12 है।

छेड़छाड़ की यह वारदातें अधिकांश भोजनावकाश के दौरान होती थीं। जांच अधिकारी ने एक बच्ची के हवाले से बताया कि आरोपी विक्रम उन्हें गलत तरीके से छूता था। छेड़छाड़ की यह वारदात इसलिए इतने दिनों तक चलती रहीं, क्योंकि आरोपी ने बच्चियों को धमकी दी थी कि अगर उन्होंने किसी को कुछ बताया तो इसके गंभीर परिणाम होंगे।

हालांकि कुछ महीने पहले एक बच्ची ने हिम्मत दिखाई और शिक्षा अधिकारी को अपनी पीड़ा बताई। मामले को गंभीरता से लेते हुए शिकायत की जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया। जांच में पता चला कि शिकायत सही है। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया।