पालघर। महाराष्ट्र के पालघर जिले के वसई में नौ लोगों के समूह ने 70 वर्षीय एक बुजुर्ग की कथित रूप से पीट-पीटकर हत्या कर दी। इन लोगों के खिलाफ बुजुर्ग ने चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। जिला ग्रामीण पुलिस केअधिकारी ने बताया कि घटना के संबंध में पुलिस ने अब तक आठ लोगों को गिरफ्तार किया है।

घटना शुक्रवार शाम वसई केरणगांव इलाके की है। पुलिस ने बताया कि हमले के बाद पीड़ित रामचंद्र राउत को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पालघर जिला ग्रामीण पुलिस के प्रवक्ता हेमंत कुमार काटकर ने बताया कि आरोपी शुक्रवार शाम राउत के घर आए और उनसे कहा कि आखिर उन्होंने उनके खिलाफ कबूतर चोरी की शिकायत क्यों दर्ज कराई। इनमें से एक शख्स ने कथित रूप से राउत का गला घोंटा और अन्य ने लात-घूंसों से ताबड़तोड़ उनकी पिटाई कर दी।

राउत ने इनके खिलाफ शुक्रवार सुबह पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। घटना के बाद राउत के एक रिश्तेदार ने वसई पुलिस थाने में आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने बताया सभी आरोपियों के खिलाफ हत्या सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अधिकारी ने बताया, पुलिस ने अब तक आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया है और आगे की जांच जारी है।