मुंबई। बॉलीवुड एक्टर और डायरेक्टर अमोल पालेकर का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक कार्यक्रम के दौरान वे अपनी बात रख रहे हैं, लेकिन उन्हें बीच में ही रोक दिया जाता है। यह वीडियो मुंबई के नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट का है, जहां उन्हें बतौर गेस्ट आमंत्रित किया गया था। अपनी स्पीच के दौरान पालेकर सरकार के खिलाफ बोलने लगे तो उन्हें रोक दिया गया। अब यह मामला राजनीतिक रूप से भी तूल पकड़ चुका है।

जानकारी के मुताबिक, अमोल पालेकर नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट में आयोजित एक प्रदर्शनी के दौरान 'इनसाइड द इम्पटी बॉक्स' विषय पर बोल रहे थे। इसी दौरान उन्होंने संस्कृति मंत्रालय के खिलाफ कुछ बातें कहीं, जो आयोजकों को रास नहींं आई और उन्हें बोलने से रोक दिया गया।

ये बातें कह रहे थे पालेकर

अपने संबोधन में पालेकर ने कहा, आपमें से बहुत से लोगों को शायद ये पता न हो कि ये अंतिम शो होगा जिसे स्थानीय कलाकारों की सलाहकार समिति ने तय किया है न कि मोरल पुलिसिंग या किसी खास तरह की विचारधारा को बढ़ावा देने वाले सरकारी एजेंटों या सरकारी बाबुओं ने।

बाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पालेकर ने पूरे घटनाक्रम के बारे में बताया। उन्होंने कहा, 'डायरेक्टर वहां मौजूद थीं और उन्होंने कहा कि ऐसी बात करने से पहले मुझे उन्हें बता देना था। मेरा जवाब था कि क्या बोलने से पहले ही मेरी स्पीच भी सेंसर्ड कर दी जाती।'

सीताराम येचुरी का ट्वीट