मुंबई। योग गुरु बाबा रामदेव ने दावा किया है कि पतंजलि का आटा नूडल देश में शीर्ष नूडल ब्रांड बनने की राह पर है। अगले कुछ ही साल में मैगी को पछाड़ उसे यह स्थान मिल जाएगा। इतना ही नहीं स्वदेशी एफएमसीजी कंपनी कंज्यूमर गुड्स क्षेत्र में हिंदुस्तान यूनीलीवर (एचयूएल) के अतिरिक्त अन्य सभी बहुराष्ट्रीय कंपनियों (एमएनसी) को पीछे छोड़ देगी।

रामदेव ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि पतंजलि का आटा नूडल जल्द ही देश के शीर्ष नूडल ब्रांड के रूप में मैगी को पछाड़ देगा। आटा नूडल का उत्पादन अभी लगभग 100 टन है। इसे बढ़ाकर 300-500 टन किया जाएगा। वह बोले कि पतंजलि एचयूएल के अलावा अन्य सभी एमएनसी को पीछे छोड़ देगी। ये कंपनियां देश से धन बाहर ले जा रही हैं। रामदेव के अनुसार पतंजलि कम कीमत में अनेक उत्पादों की पेशकश के साथ बाजार भागीदारी धीरे-धीरे बढ़ाती जा रही है। वह अपने शत प्रतिशत लाभ को सामाजिक सेवा में लगाएगी।

किफायती कीमतों पर उत्पादों को उपलब्ध कराने के लिए पतंजलि ने बहुराष्ट्रीय कंपनियों की तुलना में उत्पादन लागत को कम बनाए रखा है। अगले पांच से सात साल में उसे 5,000 करोड़ से 10 हजार करोड़ रुपये तक के मुनाफे की उम्मीद है। इसे गैर लाभकारी उद्देश्यों में लगाया जाएगा। रामदेव ने कहा कि बीते पांच साल के दौरान काले धन और भ्रष्टाचार के खिलाफ उनके निरंतर अभियान के चलते लोगों में जागरूकता आई है। हालांकि, सरकार को लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने में थोड़ा समय लगेगा।