नई दिल्ली। एक तरफ देश में चुनावी घमासान जारी है वहीं दूसरी तरफ चुनाव आयोग ने दिल्ली हाईकोर्ट से बोफोर्स केस की जांच की एप्लीकेशन वापस ले ली है। कोर्ट ने सीबीआई की इस मांग को मंजूरी भी दे दी है। मामले में अब अगली सुनवाई 6 जुलाई को होगी।

इससे पहले सीबीआई ने अदालत को बताया था कि वह बोफोर्स केस में आगे की जांच करने की मांग वाली याचिका को वापस लेना चाहती है। निजी याचिकाकर्ता अजय अग्रवाल भी बोफोर्स मामले में आगे की जांच के लिए अपनी याचिका वापस लेना चाहते हैं।

जानकारी के अनुसार मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट नवीन कुमार कश्यप से कहा कि सीबीआई 1 फरवरी, 2018 को दायर आवेदन को वापस लेना चाहती है। सीबीआई ने इससे पहले मामले में आगे की जांच की अनुमति के लिए ट्रायल कोर्ट का रुख किया था। जांच एजेंसी ने कहा था कि वह जांच की अनुमति इसलिए मांग रही है क्योंकि उनके पास मामले को लेकर ताजा सामग्री और सबूत है।

सीबीआई ने अदालत में कहा कि आगे की कार्रवाई के बारे में निर्णय उसके द्वारा लिया जाएगा और वर्तमान में वे आवेदन वापस लेना चाहते हैं। इससे पहले 4 दिसंबर, 2018 को अदालत ने सवाल किया था कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को इस मामले की जांच के लिए कोर्ट की अनुमति की आवश्यकता क्यों थी।