नई दिल्ली/चेन्नई। एयरसेल-मैक्सिस केस के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी चिंदबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के दिल्ली व चेन्नई स्थित ठिकानों पर छापे मारे।

इन छापों के बाद मीडिया से बात करते हुए कार्ति के पिता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि मामले में अब तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं हुआ है और ना ही कोई अपराध दर्ज हुआ है। ईडी को इस मामले की जांच का अधिकार नहीं है। छापे के लिए आई टीम कुछ कागजात ले गई है जिससे उनका काम जस्टिफाय हो सके।

चिदंबरम बोले कि ईडी की टीम ने बेडरूम, किचन व अन्य जगहों की तलाशी ली लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला। वैसे उन्हें इस तरह की जांच का अधिकार नहीं है। टीम अपने साथ कुछ साल पहले संसद में सरकार द्वारा दिए गए बयान के कागजात ले गए हैं।

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा नोटिस जारी किए जाने के बाद ईडी को कुछ तो ड्रामा करना था तो किया।

बता दें कि ईडी के यह यह छापे दिल्ली और चेन्नई स्थित कार्ति के 5 अलग-अलग ठिकानों पर मारे गए थे। मालूम हो की सुप्रीम कोर्ट में भी एयरसेल-मैक्सिस विवाद मामले की सुनवाई हो रही है। 2 जी स्प्रेक्ट्रम केस से जुड़े इस मामले में कार्ति चिदंबरम ने इडी के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में भी चुनौती दी है। सितंबर 2017 में इडी ने कार्ति चिदंबरम की संपत्ति भी दर्ज की थी।