बांदीपुरा। उत्तरी कश्मीर के पनार (बांडीपोर) में आतंकियों के खिलाफ जारी अभियान के छठे दिन गुरुवार को सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया वहीं एक जवान शहीद हुआ है। फिलहाल मुठभेड़ जारी है। पनार जंगल में आतंकियों के एक बड़े दस्ते के देखे जाने की सूचना पर सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया था। इस दौरान तीन बार आतंकियों व जवानों के बीच जंगल में मुठभेड़ हुई, लेकिन आतंकी हर बार बच निकले।

सूत्रों के अनुसार, जंगल में हाल ही में गुलाम कश्मीर के पार से घ़ुसपैठ करने में कामयाब रहे आतंकियों का एक दल व पहले से सक्रिय कुछ अन्य आतंकी छिपे होने की सूचना थी। इनकी संख्या लगभग एक दर्जन के करीब है, जो इस समय अलग-अलग गुटों में बंट चुके हैं।

सूत्रों ने बताया कि इससे पहले बुधवार सुबह आतंकियों का पीछा कर रहे जवान जब एक नाले के पास पहुंचे तो वहां छिपे आतंकियों ने उन पर हमला किया। जवानों ने भी जवाबी फायर किया। करीब 35 मिनट तक दोनों तरफ से गोलियां चलीं। इस दौरान एक आतंकी मारा गया, लेकिन उसके साथी उसका शव अपने साथ ले भागे। मुठभेड़स्थल पर भारी मात्रा में खून बिखरा हुआ पाया गया है और वहां किसी को घसीटे जाने के निशान भी हैं।

आतंकियों को मार गिराने के लिए जंगल को चारों तरफ से घेरा जा रहा है। इस अभियान में सेना के पैरा कमांडो का एक दस्ता और राज्य पुलिस विशेष अभियान दल के जवान भी हिस्सा ले रहे हैं।

इस बीच, बांडीपोर स्थित एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुबह आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई है। इसमें कोई आतंकी मारा गया है या नहीं, इसकी पुष्टि तभी की जा सकेगी, जब शव हमारे पास होगा।