पठानकोट। पठानकोट एयरबेस पर आतंकव‍ादियों के खिलाफ चल रहा ऑपरेशन अब भी जारी है। इस बीच एनएसजी, वायु सेना और आर्मी के अधिकारियों ने एक संयुक्‍त प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करते हुए इस ऑपरेशन के बारे में जानकारी दी।

एनएसजी के आईजी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि एयरबेस पर ऑपरेशन जारी है और यह बिलकुल सही दिशा में चल रहा है। अब तक 4 आतंकियों को मार गिराया गया है जबकि दो अन्‍य से मुठभेड़ जारी है, ऑपरेशन खत्‍म होने में वक्‍त लगेगा। एयरबेस का एरिया काफी बड़ा है और इसमें कॉम्बिग ऑपरेशन जारी है। आतंकियों के खिलाफ भी एनएसजी और गरुड़ का संयुक्‍त ऑपरेशन चल रहा है।

उन्‍होंने आगे बताया कि आतंकी एयरबेस के रिहायशी इलाके की तरफ हैं। मुठभेड़ के दौरान एयरबेस पर मौजूद सभी असेट्स को सुरक्षित कर लिया गया है।

एयरफोर्स के अधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि एयरबेस काफी बड़ा है, यहां रिहायशी इलाके के अलावा स्‍कूल भी हैं। यह एक छोटे शहर की तरह है और सभी की सुरक्षा सुनिश्चित की गई है। यह आतंकी एयरबेस के असेट्स को नुकसान पहुंचाने की पूरी तैयारी के साथ आए थे।

संयुक्‍त बयान में कहा गया कि आतंकियों ने जिस इमारत में छिपे थे वो एयरफार्स कर्मचारियों की रिहायशी इमारत थी जिसे खाली कराने का काम किया गया है। ऑपरेशन में सहयोग दे रही कंपनियों को सलाम करते हैं साथ ही उन शहीदों को भी सलाम करते हैं जो अपना फर्ज निभाते हुए शहीद हुए।