सारण। बिहार में बुधवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां के सारण जिले में एक स्कूल वैन पर हाई टेंशन तार गिर जाने से जहां दो बच्चों की मौत हो गई वहीं 11 अन्य घायल हो गए। सभी घायल बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

जानकारी के अनुसार, सारण जिले के बनियापुर थाना क्षेत्र के धोबवाल गांव स्थित एक निजी विद्यालय की वैन छुट्टी होने के बाद बच्‍चों को उनके घर छोड़ने जा रही थी। इसी दौरान धोबावाल नहर के समीप उसपर बिजली का तार टूट कर गिर गया।

तार गिरते ही पूरी गाड़ी में करंट फैल गया। दो बच्‍चों की मौके पर ही मौत हो गई। करीब 11 बच्‍चे बुरी तरह झुलस गए हैं। सभी घायलों को स्‍थानीय लोगों की मदद से अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया है। इनमें से तीन की हालत गंभीर बतायी जा रही है।

इस घटना के बाद मृतकों के घर चीख-पुकार मची है। मां अपने बच्‍चे का घर लौटने का इंतजार कर रही थी, लेकिन विद्युत विभाग की लापरवाही से शव घर पहुंचा। घटना की सूचना पाकर एसडीओ मौके पर पहुंच चुके हैं।

दो बच्चों की मौत में से एक की पहचान हुई है। यह बच्चा 6 वर्षीय रोशन कुमार बनियापुर थाना क्षेत्र के छितौनी गांव निवासी जय किशोर सिंह का पुत्र बताया जाता है। वहीं, एक अन्‍य मृतक की पहचान नहीं हो सकी है। इस हादसे में स्कूल वैन के चालक राजेश्वर गिरी भी झुलस गए हैं। घटना के बाद विद्यालय के सभी कर्मी फरार हैं।