शामली। जेठ द्वारा दुष्कर्म के प्रयास की शिकायत करने पर एक महिला को उसके शौहर ने सऊदी अरब से तीन तलाक दे दिया। पीड़िता ने तलाक देने की मोबाइल फोन की रिकार्डिंग के साथ थाने में पति समेत छह लोगों के खिलाफ तहरीर दी है। मामला शनिवार का बताया जा रहा है। उधर, पीड़िता द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद से ही पुलिस जांच में जुट गई है।

उप्र के शामली स्थित गढ़ीपुख्ता थाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला ने थाने में तहरीर दी कि उसकी शादी जलालाबाद के मोहल्ला मोहम्मदीगंज निवासी युवक से 28 दिसम्बर 2015 को हुई थी। शादी के बाद से ही ससुराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। कुछ दिनों बाद ही ससुराल वालों ने लड़की को वापस मायके भेज दिया और दहेज में कार लाने को कहा। लड़की के पिता ने मामला शांत कराने के लिए आश्वासन दिया कि वे जल्द ही कार का इंतजाम कर देंगे। इस आश्वासन के बाद पति उसे अपने साथ ससुराल ले गया। लड़की को ससुराल में छोड़कर पति वापस अपनी नौकरी पर सउदी अरब चला गया।

महिला ने जेठ पर लगाया आरोप

महिला ने पिछले दिनों आरोप लगाया था कि, पति की गैरमौजूदगी में जेठ ने उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। विरोध करने पर जेठ सहित परिवार के अन्य लोगों ने फांसी लगाकर उसकी हत्या का प्रयास किया। किसी तरह ससुराल वालों से बचकर पीड़िता ने सारा वाकया अपने शौहर को सुनाया। शौहर ने पीड़िता को फोन पर बुराभला कहा और तीन तलाक कहकर पत्नी से नाता तोड़ लिया। परेशान पत्नी ने अपने मायके पक्ष के साथ थाने पहुंचकर शौहर और जेठ सहित छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।