बिहार। बिहार के छपरा में एक ट्रैक्टर चालक ने दिल दहला देने वाली घटना को अंजाम दिया। चालक ने खेत जोतने के दौरान सात साल के मासूम की हत्या कर दी। इतना ही नहीं, अपना जुर्म छिपाने के इरादे से आरोपी ने मासूम के शव को खेत में जोत लिया, जिससे उसके 100 से अधिक टुकड़े हो गए।

यह था मामला

यह घटना छपरा जिले के फरीदपुरा गांव की है। पुलिससूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सात वर्षीय गोलू पिता बैजनाथ सिंह बुधवार सुबह टैक्टर चालक मुकेश के साथ खेत में गया था। दोपहर बाद तक जब वह घर नहीं लौटा, तो परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की।

देर शाम परिजनों को खेत किनारे गोलू का कटा हुआ हाथ मिला। इसके बाद खेत में गोलू के शव के कान, उंगली और पैर सहित कई टुकड़े मिले। हत्या की आशंका होने पर परिजनों ने बहाने से टैक्टर चालक को घर बुलाया और बंधक बना लिया। इसके बाद मामले की जानकारी संबंधित थाने को दी।

शव के किए 100 से अधिक टुकड़े

परिजनों के अनुसार, बुधवार सुबह गोलू टैक्टर चालक मुकेश के साथ शौच के लिए खेत गया था। कई घंटों तक जब गोलू नहीं लौटा, तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। जब परिजनों ने ट्रैक्टर चालक से इसकी पूछताछ की तो उसने कहा कि 'मैंने गोलू को शौच के लिए खेत के पास छोड़ दिया था। उसके बाद वह कहां गया इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।' इस दौरान गोलू की तलाश करते हुए परिजनों को सबसे पहले गोलू का कटा हुआ हाथ मिला। इसके बाद धीरे-धीरे शरीर के सारे अंग मिलते गए। वहीं, ग्रामीणों को भी ट्रैक्टर चालक के रवैये पर शंका हुई और उन्होंने उससे सख्ती से पूछताछ की।

शव के टुकड़े देख चुप हो गया ट्रैक्टर चालक

ग्रामीणों ने जब ट्रैक्टर चालक को गोलू के शव के टुकड़े दिखाए, तो वह मौन हो गया। इस पर लोगों ने चालक के साथ मारपीट कर उसे बंधक बना लिया। घटना का खुलासा होने के बाद से ही क्षेत्र में मातम पसर गया। गोलू कक्षा पहली का छात्र था। वह फरीदपुरा के मिडिल स्कूल में पढ़ता था।

पुलिस अधिकारी ने कहा, करेंगे सख्त कार्रवाई

इस बारे में थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि ग्रामीणों ने ट्रैक्टर चालक को बंधक बनाने के बाद संबंधित थाने में इसकी सूचना दी थी। संभव है कि आरोपी ने अपराध छिपाने के लिए बच्चे के शव के 100 से अधिक टुकड़े कर दिए हों। यदि ट्रैक्टर चालक दोषी पाया जाता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल, पुलिस ने हत्या का शक जाहिर करते हुए तरैया थाने में केस दर्ज किया है।